मेट्रो ट्रैक पर कूदी महिला को यूं बचाया दिल्ली पुलिस ने....

मेट्रो ट्रैक पर कूदी महिला को यूं बचाया दिल्ली पुलिस ने....

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के जवानों ने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिससे एक महिला का जीवन बच गया। दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन ईगल 36 रोज की तरह मंगलवार को भी अपने इलाके मे तैनात खड़ी थी कि तभी सुबह के 10:40 पर एक कॉल आई कि अरजनगढ़ मेट्रो स्टेशन पर एक लड़की ने मेट्रो ट्रैक पर छलांग लगा दी है और उसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

इस कॉल पर पीसीआर में तैनात तीनों जवानों ने हेड कांस्टेबल निरंजन, कांस्टेबल अमरजीत और कांस्टेबल अनिल राठौर ने पहुंचते ही उस महिला को एम्बुलेंस मे शिफ्ट किया तो उन्होनें पाया कि महिला के शरीर से उसका एक हाथ गायब है। एम्बुलेंस तो महिला को लेकर वसंत कुंज के फोर्टिज अस्पताल ले गई, लेकिन इन तीनों ने वापस मेट्रो रेल के ट्रैक पर जाकर उसका हाथ उठाया और अपनी पीसीआर वैन से दस मिनट मे फोर्टिस अस्तपताल पहुंचाया।

फोर्टिज अस्पताल ने शुरुआती इलाज के बाद महिला को एम्स ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया, जहां महिला के कटे हाथ को फिर से जोड़ने के लिए तीन ऑपरेशन किए गए, लेकिन वे हाथ नहीं जोड़ पाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल महिला की हालात खतरे से बाहर है, लेकिन पुलिस के जवानों के मानवता के अधार पर किए इस काम के लिए महिला के रिश्तेदारों का कहना है कि हम दिल्ली पुलिस के अभारी हैं और धन्यवाद देना चाहते हैं।