यह ख़बर 17 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में महिला को निर्वस्त्र कर की पिटाई, जांच के आदेश

जहानाबाद/पटना:

बिहार के जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात एक महिला को निर्वस्त्र कर जमकर पिटाई की गई। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस घटना की  जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच बिहार महिला आयोग ने भी मामले की जांच कराने की बात कही है।
 
पुलिस के अनुसार, निजामुद्दीन गांव के अलगना मोड़ के समीप बुधवार रात लगभग डेढ़ बजे कुछ अज्ञात लोग 40 वर्षीय संगीता देवी के घर में घुस गए और तोड़फोड़ की। इसके बाद उसे खींचते हुए घर से बाहर ले आए और निर्वस्त्र कर उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान महिला के पड़ोसी यह बर्बरता चुपचाप देखते रहे। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।
 
नगर थाना प्रभारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता पर गया के दो युवकों के अपहरण का आरोप है। अपहृत युवकों के कुछ रिश्तेदारों ने गुस्से में महिला के घर पर धावा बोल दिया। कड़ी मशक्कत के बाद महिला को उन लोगों के चंगुल से बचाया गया।
 
उन्होंने बताया कि महिला पर लगाया आरोप सच है या गलत, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। महिला को तत्काल स्थानीय अस्पताल भेजा गया जहां से उसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
 
इधर, जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  
 
उन्होंने बताया कि जिन दो युवकों के अपहरण का आरोप महिला पर लगा है, उनके शव पुलिस ने गुरुवार को पटना के सिगौड़ी क्षेत्र से बरामद कर लिए।
 
इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा में भी विपक्ष के सदस्यों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। बिहार में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहार में फिर से 'जंगल राज' लौट आया है। महिलाओं का चीरहरण हो रहा है और प्रतिदिन व्यवसायियों की हत्या हो रही है।
 
मुख्यमंत्री मांझी ने पूरे मामले पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। मांझी ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं तथा कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  
 
इस घटना को लेकर बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष अंजुम आरा ने कहा कि पूरे मामले की जांच महिला आयोग की टीम द्वारा किया जाएगा। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि दोषी लोगों को सजा मिलनी चाहिए।
 
इस बीच भाजपा के अलावा राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने भी इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com