यह ख़बर 04 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बेनी प्रसाद बोले, मुलायम पर बोलने से रोका तब कांग्रेस पार्टी छोड़ दूंगा

खास बातें

  • इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ बोलने से रोकने पर कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी है। वर्मा ने कहा कि वह नाराज हैं और गुस्से में भी है। फिलहाल उन्होंने पार्टी न छोड़ने की बात कही है।
नई दिल्ली:

इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ बोलने से रोकने पर कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी है। वर्मा ने कहा कि वह नाराज हैं और गुस्से में भी है। फिलहाल उन्होंने पार्टी न छोड़ने की बात कही है।

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ एक बार फिर विवादास्पद टिप्पणी करके आफत मोल लेने वाले केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को बुधवार को ही कांग्रेस नेतृत्व ने आगाह किया जिसके बाद उन्होंने अपने बयान के लिए खेद जताया था तथा फिर से इसे नहीं दोहराने का वायदा किया था।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा मीडिया को बताया था, ‘‘बेनी प्रसाद वर्मा ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपने बयान पर खेद जताया है और कहा है कि इस तरह की चीजें नहीं दोहराई जाएंगी। उन्हें चेतावनी देते हुए कहा गया था कि यह कांग्रेस की संस्कृति नहीं है और उन्हें इस तरह के बयानों से बचना चाहिए।’’

मिस्त्री ने कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व ने इस विषय को बहुत गंभीरता से लिया है।

उन्होंने कल सुबह बेनी को अपने आवास पर बुलाया और उनकी टिप्पणी को लेकर पार्टी की नाखुशी उनसे जाहिर की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिस्त्री ने कहा, ‘‘यह मामला यहीं समाप्त हो जाता है।’’ बेनी प्रसाद वर्मा ने मंगलवार को फैजाबाद में एक कार्यक्रम में कहा था कि ‘‘मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। लेकिन उन्हें पहले प्रधानमंत्री के घर पर झाड़ू देने वाले की नौकरी पाने की कोशिश करनी चाहिए।’’