मर्डर केस में एसपी को फोन करके विवादों में घिरे कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा

मर्डर केस में एसपी को फोन करके विवादों में घिरे कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

बेंगलूरु:

कर्नाटक के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा अपना एक वीडियो सामने आने के बाद परेशानी में पड़ गए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि वह कथित रूप से एक पुलिस अधिकारी से हासन जिले के एक हत्याकांड में कुछ हिंदू युवकों को प्रताड़ित नहीं करने के लिए कह रहे हैं।

इस वीडियो फुटेज में कथित रूप से यूदियुरप्पा को हासन जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार शाहपुरवाद से फोन पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'आप पहले ही 14-15 हिंदू युवकों को गिरफ्तार कर चुके हैं। कुछ और को भी प्रताड़ित किया जा रहा है। कृपया भविष्य में ऐसी चीजें नहीं कीजिए। यह सहीं नहीं होगा। आर्सिकेरे में हालात बिगड़ सकते हैं, शांति बिगड़ सकती है।'

येदियुरप्पा पर जांच को प्रभावित करने का आरोप
फेसबुक पर वायरल हुए इस वीडियो को कांग्रेस प्रवक्ता ब्रजेश कलप्पा ने डाला है। उन्होंने येदियुरप्पा पर हत्या के मामले में जांच को 'प्रभावित' करने की कोशिश का आरोप लगाया। कलप्पा ने येदियुरप्पा पर एसपी को धमकी देने का भी आरोप लगाया और कहा कि पुलिस अधीक्षक तो बस अपना काम करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोक सेवक के तौर पर बीजेपी नेता गलत चीजें कर रहे हैं। कलप्पा ने आरोप लगाया, 'स्पष्ट संकेत है कि येदियुरप्पा जांच को प्रभावित करना चाहते हैं।'

गौरतलब है कि अर्सिकेरे में 24 साल के इमैनुअल वरण की हत्या के बाद हिंसा भड़क गई थी, जिसे 29 मई को चाकू मार दिया गया था। घटना के बाद कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इस हत्या का वीडियो वायरल हो गया था।

हत्या में कोई सांप्रदायिक कोण नहीं
पुलिस ने बताया कि युवकों के दो समूहों के बीच झगड़े के कारण हत्या हुई और इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है। पुलिस के मुताबिक वरण के एक दोस्त का शहर में एक जिम चलाने को लेकर एक शख्स से झगड़ा था जो इस हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ था। हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया और अपराध के बाद भड़की हिंसा को लेकर 13 अन्य को भी हिरासत में लिया गया है।

इस मामले में गिरफ्तार लोगों में से कुछ हिंदू संगठनों के साथ जुड़े बताए जाते हैं। एसपी ने कहा, 'हमने सभी गिरफ्तारियां मौजूदा साक्ष्य के आधार पर कीं। हमारे पास हिंसक घटनाओं के वीडियो फुटेज हैं जिसमें गिरफ्तार आरोपी शामिल थे।' विधान परिषद सदस्य भानु प्रकाश के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में शाहपुरवाद से मुलाकात की थी और शिकायत की थी कि पुलिस ने मामले में कुछ बेगुनाहों को गिरफ्तार किया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com