यह ख़बर 01 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक संकट : येदियुरप्पा गुट ने दी तीन दिन की मोहलत

खास बातें

  • येदियुरप्पा समर्थक विधायकों और सांसदों ने साफ किया कि अगर सदानंद गौड़ा की जगह जगदीश शेट्टार को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया, तो वे 4-5 जुलाई को बैठक कर सामूहिक इस्तीफे के बारे में फैसला लेंगे।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी का संकट गहराता जा रहा है। रविवार को जगदीश शेट्टार के घर येदियुरप्पा समर्थक विधायक और सांसदों ने बैठक की। गौरतलब है कि येदियुरप्पा समर्थक राज्य में सदानंद गौड़ा की जगह जगदीश शेट्टार को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।

आज की बैठक में शेट्टार के घर जमा विधायक और सांसदों ने पार्टी नेतृत्व को तीन दिन का समय दिया और साफ किया कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो वे 4 और 5 जुलाई को फिर बैठक करेंगे, जिसमें सामूहिक इस्तीफे पर निर्णय लिया जाएगा। येदियुरप्पा समर्थकों ने आज की बैठक में 51 विधायकों की मौजूदगी का दावा किया है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक बैठक में तकरीबन 40 विधायक और आठ सांसद शामिल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, राज्य में चल रहे विवाद की वजह से बीजेपी आलाकमान ने मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को सोमवार को दिल्ली बुलाया है। इसके पहले बीजेपी महासचिव धर्मेंद्र प्रधान, येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा खेमे के नेताओं से बातचीत करते रहे, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अलबत्ता इस खींचतान के बीच एक तीसरा मोर्चा खुल गया, जिसने एक तरह से कसम खा रखी है कि अगर गौड़ा को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, तो वे सरकार को समर्थन नहीं देंगे।