यह ख़बर 19 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नहीं जाएंगे येदियुरप्पा

खास बातें

  • कर्नाटक बीजेपी के कद्दावर नेता येदियुरप्पा पार्टियों के बड़े नेताओं द्वारा उनको हाशिये पर डाले जाने से खिन्न हैं और वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होंगे।
बेंगलुरु:

कर्नाटक बीजेपी के कद्दावर नेता येदियुरप्पा पार्टियों के बड़े नेताओं द्वारा उनको हाशिये पर डाले जाने से खिन्न हैं और वह मुंबई में 24 मई से होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल नहीं होंगे।

राज्य में पार्टी को हाल में संकट में डालने वाले येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, मैं पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा नहीं लूंगा। हालांकि येदियुरप्पा ने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर लगाई जाने वाली अटकलों को नकारते हुए कहा कि वह कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने नहीं जा रहे हैं।

उन्होंने कहा,ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मैं कांग्रेस से जुड़ने वाला हूं। यह सच से कोसों दूर है। किसी और राजनीतिक दल से जुड़ने का तो सवाल ही नहीं उठता। येदियुरप्पा की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस के कुछ नेताओं के उन बयानों के खिलाफ आई है, जिसमें उन्होंने येदियुरप्पा के कांग्रेस में आने की बातें कही गई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

येदियुरप्पा का कहना है कि वह 30 मई को राज्य का दौरा करके लोगों की इच्छा जानेंगे और तभी अपने भविष्य के बारे में कोई सही निर्णय करेंगे। येदियुरप्पा के वफादार राज्य के नौ मंत्रियों और कुछ विधायकों द्वारा इस्तीफा देने बाद बीजेपी सरकार के लिए एक संकट की स्थिति पैदा हो गई थी। हालांकि येदियुरप्पा ने कुछ ही दिन पहले यह भी साफ कर दिया कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का अपना फैसला स्थगित कर दिया है।