'आपने कहा था शीना बोरा गायब हो गई तो...' राहुल ने पिता पीटर मुखर्जी पर आरोप लगाया

'आपने कहा था शीना बोरा गायब हो गई तो...' राहुल ने पिता पीटर मुखर्जी पर आरोप लगाया

मुंबई:

'आपको लगता है मैं आपकी बात पर यकीन करूंगा?' अपनी मंगेतर शीना बोरा के गायब होने के कई दिन बाद गुस्साए राहुल मुखर्जी ने अपने पिता पीटर से यही सवाल किया था. जिस वक्त शीना गायब हुईं थीं तब राहुल 30 साल के थे और वह अपने पिता पीटर और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के उस दावे को सच साबित करने की ज़िद कर रहे थे जिसमें उन्होंने शीना के जिंदा और ठीक ठाक होने की बात कही थी. हालांकि राहुल को कभी यह नहीं बताया कि शीना अगर ठीक है तो कहां है.

गौरतलब है कि राहुल और शीना का प्रेम संबंध काफी विवादों से घिरा रहा : एक तो इसलिए क्योंकि वह सौतेले भाई - बहन थे और दूसरा इसलिए कि इंद्राणी बाहर वालों के सामने शीना  को अपनी बेटी नहीं बहन बताती थी.

राहुल ने अपने पिता के साथ हुई टेलिफोन पर बातचीत को चुपके से रिकॉर्ड किया जिसमें उनके बीच की तनातनी और शंका की स्थिति को साफ तौर पर समझा जा सकता है. बातचीत से लगता है कि राहुल को अपनी मंगेतर के गायब होने के पीछे अपने पिता और सौतेली मां के हाथ होने का शक था और वह दोनों इस मसले को ढांकने की कोशिश में लगे हुए थे.
 

पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

राहुल मुखर्जी ने ऐसे 18 टेप सीबीआई के हवाले किए हैं जिनमें उनकी इंद्राणी और पीटर से हुई बातचीत दर्ज है. ऐसी ही एक बातचीत में राहुल कह रहे हैं कि उनके पिता के लिए लंदन से लौटते ही यह कहना बहुत ही 'सुविधाजनक' था कि शीना ने उन्हें फोन किया था क्योंकि उस वक्त तक शीना की चुप्पी उनके (राहुल के) लिए बर्दाश्त के बाहर होती जा रही थी और वह पिता से इस पर बात करने की जा रहे थे.



हालांकि एनडीटीवी इन टेपों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता लेकिन सीबीआई का कहना है कि यह शीना मर्डर केस में शामिल सबूत का हिस्सा है. ऐसी ही एक बातचीत का एक अंश कुछ इस तरह है -

राहुल - आपको याद है आपने करीब एक साल पहले मुझसे एक सवाल किया था कि अगर एक दिन शीना अचानक ऐसे ही गायब हो जाए तो..? याद है आपको?

पिता - मैंने कहा था?

राहुल - हां

पीटर - नहीं मेरा मतलब था कि अगर वह अचानक आगे बढ़ने का फैसला कर ले तो...


एक रात अप्रैल 2012 इंद्राणी मुखर्जी ने मुंबई के बांद्रा इलाके से शीना को पिक किया और इसके बाद शीना कभी नज़र नहीं आई. तीन साल बाद पुलिस को शीना की लाश के हिस्से मुंबई के बाहर एक जंगल में मिले. इस मामले में इंद्राणी के ड्राइवर और उनके पहले पति संजीव खन्ना को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद टीवी इंटरव्यू में पीटर मुखर्जी ने दावा किया कि वह जानते थे कि राहुल के साथ रिश्ते की वजह से इंद्राणी अपनी बेटी शीना से नाराज़ थीं. लेकिन पीटर ने यह भी जोड़ा कि उन्होंने यह सोचा नहीं था कि बोरा की हत्या हो जाएगी. नवंबर 2015 में पीटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

शीना के गायब होने के दौरान राहुल मुखर्जी चाहते थे कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करे लेकिन बाद में उन्होंने हार मान ली. बताया जाता है कि पुलिस ने इस केस में हाथ डालने को लेकर अपनी अनिच्छा ज़ाहिर कर दी थी क्योंकि यह एक रसूखदार परिवार का मामला था.

सुनिए वे 18 टेप जो राहुल ने सीबीआई को सौंपे हैं. हालांकि एनडीटीवी इन टेपों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता लेकिन सीबीआई का कहना है कि यह शीना मर्डर केस में शामिल सबूत का हिस्सा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com