बेंगलुरु के गर्ल्स हॉस्टल में शूटआउट, एक लड़की की मौत, आरोपी गिरफ्तार

पूर्वी बेंगलुरु के वाइट फील्ड इलाके के कदुगुडी में बीती रात दो लड़कियों पर गोली चलाई गई, जिसमें से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि दूसरी गंभीर रूप से घायल है। घटना प्रगति नाम के आवासीय प्री यूनिवर्सिटी स्कूल की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, संदिग्ध की पहचान महेश नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है। वह वहां ऑफिस असिस्टेंट के तौर पर पिछले दो साल से काम करता है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है।

महेश को पुलिस ने इस हत्याकांड में इस्तेमाल किये गए हथियार के साथ बेंगलुरु में उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी ने देर शाम बताया कि अब तक ये साफ़ नहीं है कि उसने इस हत्‍याकांड को अंजाम क्यों दिया। उससे पूछताछ चल रही है। अब तक ये भी साफ़ नहीं हो पाया है कि उसने देसी कट्टा कहां से खरीद था। अब तक की जांच से पता चला है कि महेश ने दो गोलियां मृत‍क लड़की को मारी फिर एक गोली पास के कमरे में सो रही दूसरी लड़की को और जब वो वापस लौट रहा था तो एक और लड़की ने जब उससे पुछा कि वो कपड़े में क्या छुपा कर ले जा रहा है तो उसने उसपर भी गोली चलाई जो कि चली नहीं।

इससे पहले जब वह फरार था तब बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी ने बताया था कि पुलिस की विशेष टीम आरोपी महेश की तलाश में रवाना कर दी गई है हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंज़िल पर अचानक महेश क्यों गया? उसके पास हथियार कहां से आए और अचानक ऐसा क्या हुआ कि उसने गोली चला दी।

सवाल यह भी उठता है कि क्या वहां सुरक्षा गार्ड नहीं था। अगर होता तो महेश के लिए घटना को अंजाम देने के बाद भाग खड़ा होना आसान नहीं होता।

चूंकि महेश सुरक्षा गार्ड नहीं था तो ऐसे में उसका मौका-ए-वारदात पर हथियार लेकर जाना यह साबित करता है कि वह हत्या के इरादे से वहां गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्कूल के परिसर में मंगलवार रात 10 बजे फायरिंग की गई। पीड़िता 12वीं कक्षा की छात्रा थी। घायल छात्रा खतरे से बाहर है। हादसे में मरने वाली छात्रा की उम्र लगभग साढ़े सत्रह साल है जबकि आरोपी महेश 38 साल का है। दोनों कर्नाटक के टुमाकुरु के रहने वाले थे।