रविचंद्रन अश्विन ने कई मौकों पर मुझे मुश्किल से बाहर निकाला है : धोनी

रविचंद्रन अश्विन ने कई मौकों पर मुझे मुश्किल से बाहर निकाला है : धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारत के सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि इस गेंदबाज ने कई मौकों पर टीम को 'मुश्किल से बाहर' निकाला है।

धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में तमिलनाडु के इस गेंदबाज को शनिवार को आईपीएल के शुरुआती मैच में केवल एक ओवर और वह भी 16वां ओवर दिया था। आईपीएल की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने इस मुकाबले में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से पराजित किया था। विश्व टी20 से ही धोनी अश्विन से किसी तरह के कथित मतभेद की बात साफ कर रहे हैं, उन्होंने कहा, 'जैसा कि मैंने कहा है, अश्विन ने मुझे कई मौकों पर मुश्किल से बाहर निकाला है, भले ही पहले छह ओवर में गेंदबाजी करना हो या अंतिम ओवरों में। वह ऐसा गेंदबाज है जो किसी भी समय आकर बेहतरीन गेंदबाजी कर सकता है।' उन्हें यहां एक मीडिया कांफ्रेंस में लावा मोबाइल का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया।

--------------------------------------------------------------------------------------------------
पढ़ें, कुछ मैचों को शिफ़्ट करने से पानी की किल्लत पर असर नहीं पड़ेगा : धोनी
--------------------------------------------------------------------------------------------------

इस मौके पर उन्होंने कहा, 'यह ऐसा मुद्दा है जैसा किसी रणनीति का खुलासा करना। अश्विन परिपक्व गेंदबाज है। वह किसी भी समय गेंदबाजी कर सकता है। ऐसा भी क्षण था जब मुंबई इंडियंस ने कुछ विकेट गंवा दिये थे और उनके मध्य और निचले मध्यक्रम पर दबाव था।' रांची के इस सुपरस्टार ने समझाते हुए कहा कि किस तरह मुंबई इंडियंस की टीम पांच ओवर के अंदर 30 रन पर चार विकेट खोकर जूझ रही थी और उन्होंने सोचा कि पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर मुरूगन अश्विन को पूरे चार ओवर का गेंदबाजी कोटा पूरा कराने और इस युवा के दिमाग से घबराहट निकालने का यह आदर्श समय था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)