आईपीएल से क्यों बाहर हो गए आधा दर्जन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी?

आईपीएल से क्यों बाहर हो गए आधा दर्जन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी?

स्टीवन स्मिथ का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ सहित कंगारू टीम के छह खिलाड़ी आईपीएल 9 से बाहर हो गए हैं। पिछले महीने के आख़िर में टी-20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाने वाले स्टीवन स्मिथ की कलाई में चोट है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें अगली सीरीज़ तक दुरुस्त रहने की हिदायत दी और उन्हें पुणे की टीम को मंझधार में छोड़कर आईपीएल से बाहर जाना पड़ा।

स्टीवन स्मिथ के अलावा शॉन मार्श (पंजाब) पसली में चोट (साइड स्ट्रेन) की वजह से जबकि मिचेल मार्श (पुणे) पीठ में चोट की वजह से आईपीएल 9 का सफ़र बीच में ही छोड़ गए।

इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ जॉन हेस्टिंग्स (कोलकाता) बढ़ी हुई हड्डी की सर्जरी (बोन स्पर्स) और दिल्ली के जोएल पेरिस (दिल्ली) को भी आईपीएल का सफ़र बीच में छोड़ना पड़ा।

इन सबके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टार बैट्समैन एडम वोजेस को इंग्लैंड में मिडिलसेक्स टीम की कप्तानी करते हुए सिर में चोट लगी, जो कंगारू टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है। हालांकि कुछ ही दिनों में उनके ठीक होने की उम्मीद की जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने वेस्टइंडीज़ और दक्षिण अफ़्रीका के साथ क्रिकेट सीरीज़ खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 से 21 जून तक वेस्टइंडीज़ में कैरीबियाई टीम और प्रोटियाज़ टीम के साथ ट्राई नेशन सीरीज़ में हिस्सा लेना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com