आईपीएल 9 : दिल्ली और पुणे के बीच मैच में धोनी भारी पड़ेंगे या फिर जहीर?

आईपीएल 9 : दिल्ली और पुणे के बीच मैच में धोनी भारी पड़ेंगे या फिर जहीर?

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल 9 के 33वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स होगी। एक टीम के कप्तान टीम इंडिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान हैं, तो दूसरी टीम के कप्तान एमएस धोनी है-जो अपनी चतुर कप्तानी के लिए जाने जाते हैं।  अनुभव के मामले में दोनों एक दूसरे को टक्कर दे सकते हैं, लेकिन कप्तान अपनी टीम से होता है और ये बाद दोनों जानते हैं।

पुणे की राह बेहद मुश्किल
8 में से 6 मैच हार चुकी पुणे के लिए आख़िरी चार में पहुंचना मुश्किल होता जा रहा है। टीम को अब 6 मैच खेलने हैं और उसे आख़िरी 4 में बने रहने के लिए हर मैच में जीत के इरादे के साथ उतरने की ज़रूरत होगी। खिलाड़ियों की चोट और फ़ॉर्म को देखते हुए टीम के लिए आगे की राह आसान नहीं होगी। केविन पीटरसन, फ़ाफ़ डू प्लेसी, स्टीवन स्मिथ के चोटिल होने से पुणे की बल्लेबाज़ी कमज़ोर नज़र आ रही है। इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी धोनी की तरकश में तीर की कमी है। आर अश्विन के आउट ऑफ़ फ़ॉर्म होने से धोनी की परेशानी बढ़ गई है।

दिल्ली का प्रदर्शन काबिले तारीफ
दूसरी ओर दिल्ली के लिए आईपीएल 9 में अब तक का सफ़र बेहतरीन रहा है। कप्तान ज़हीर ख़ान और कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को जिस तरीके से सवांरा है, वह काबिले तारीफ़ है। विदेशी खिलाड़ी हों या फिर घरेलू- सभी अपनी भूमिका अच्छी तरह समझते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम में बदलाव करते वक्त भी टीम मैनेजमेंट पिच के हालात को भी तवज्जो दे रही है।

पिछली बार की फिसड्डी टीम इस बार टॉप पर
तेज़ गेंदबाज़ों के साथ-साथ स्पिनर्स भी कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। मैदान पर उतरे खिलाड़ी और टीम मैनेजमेंट के बीच शानदार तालमेल का नतीजा प्वाइंट्स टेबल में भी नज़र आ रहा है, जिसकी वजह से पिछले सीज़न फ़िसड्डी रहने वाली टीम इस बार अंक तालिका में टॉप की टीमों में शामिल हो गई है।

दिल्ली और पुणे के बीच यह मैच दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com