आईपीएल 9 : गुजरात vs पुणे के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

आईपीएल 9 : गुजरात vs पुणे के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

केविन पीटरसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पुणे और गुजरात आईपीएल की दो नई टीमें हैं लेकिन टीम के खिलाड़ी चेन्नई और राजस्थान की टीम के लिए खेल चुके हैं। खिलाड़ियों के लिए अपनी पुरानी टीम के साथ नाता टूटने के बाद नई टीम में नए साथियों के साथ तालमेल बिठाने की चुनौती तो है ही साथ ही उन्हें अपनी पुरानी पहचान और रुतबे तो बरकरार रखने की चुनौती भी होगी।

केवीन पीटरसन
पुणे सुपरजाएंट्स के केवीन पीटरसन ने मुंबई के ख़िलाफ़ 14 गेंद पर 21 नाबाद रन बनाए। इस दौरान केपी ने 2 शानदार छक्के लगाए। पीटरसन के बल्ले से निकले दोनों छक्कों ने उनके फ़ॉर्म में होने का सबूत दे दिया। केपी के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण है। इंग्लैंड टीम से बाहर किए गए पीटरसन ने वापसी के लिए कई बार कोशिश की लेकिन अब तक सफल नहीं हो सके हैं। ख़बर ये भी है कि पीटरसन दक्षिण अफ़्रीका से खेलने के लिए भी कोशिश कर रहे हैं। आईपीएल में अगर केपी अपने बल्ले की चमक दिखाते हैं तो शायद उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के रास्ते खुल जाए। केपी ने आईपीएल के 33 मैचों में 37.96 औसत से 949 रन बनाए हैं।

आर अश्विन
आर अश्विन एक चैंपियन स्पिनर हैं और उनके प्रदर्शन पर कोई सवाल नहीं उठा सकता-लेकिन पिछले कुछ समय से अश्विन अपने रंग में नहीं दिखे। टी20 वर्ल्ड कप में एक नो-बॉल ने अश्विन को सुर्ख़ियों में ला दिया। कभी कप्तान एमएस धोनी के सबसे भरोसेमंद स्पिनर रहे अश्विन के लिए अपने आप को दोबारा साबित करना होगा। मुंबई के ख़िलाफ़ मैच में धोनी ने अश्विन को एक ओवर दिए जिसमें उन्होंने पहली गेंद पर ही विकेट लिया। अश्विन ने आईपीएल के 98 मैचों में 6.47 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 91 विकेट लिए हैं।

रजत भाटिया
पुणे ने रजत भाटिया पर दांव खेला जो सही पड़ता दिख रहा है। भाटिया ने मुंबई के ख़िलाफ़ मैच में शानदार गेंदबाज़ी किया। दिल्ली और कोलकाता के लिए आईपीएल में खेल चुके भाटिया ने अपने 4 ओवर में 1 मेडन डाले और 10 रन देकर 1 विकेट झटके। रजत भाटिया ने अब तक आईपीएल के 83 मैचों में 64 विकेट लिए हैं।

ब्रैंडन मैक्कुलम
पंजाब के ख़िलाफ़ गुजरात लायन्स के लिए सीज़न 9 में अपना पहला मैच खेल रहे ब्रैंडन मैक्कलम ज़ीरो पर आउट हुए। मैक्कलम अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं ये सभी जानते हैं लेकिन टीम के बाक़ी बल्लेबाज़ों को उनके जल्दी आउट होने की सूरत में ज़िम्मेदारी उठाने के लिए तैयार रहना होगा। मैक्कलम ने आईपीएल के 77 मैचों में 2 शतक और 10 अर्द्धशतक की मदद से 2080 रन बनाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरेश रैना
गुजरात लॉयन्स के कप्तान सुरेश रैना ने पहले मैच में अपनी कप्तानी से प्रभावित किया। रैना ने धोनी के साथ आईपीएल के 8 सीज़न खेलकर कप्तानी के कितने गुण सीखे हैं ये मैच दर मैच दिखेगा। वैसे पंजाब के ख़िलाफ़ मैच में रैना ने अपने शॉट्स खेलने में थोड़ी जल्दबाज़ी कर दी। रैना ने 9 गेंदों पर 20 रन बनाए। इस दौरान रैना ने 1 चौका और 2 छक्का लगाया। उम्मीद है रैना आईपीएल में आगे के मैचों में अपने सयंम का परिचय देंगे और फ़ैन्स को एक बड़ी पारी देखने को मिलेगी। रैना ने आईपीएल में सबसे ज़्यादा 3719 रन बनाए हैं। ये रन रैना ने 133 मैचों में बनाए है।