आईपीएल 9 : आज पक्के दोस्त धोनी और रैना होंगे आमने-सामने, जानिए किसमें कितना है दम

आईपीएल 9 : आज पक्के दोस्त धोनी और रैना होंगे आमने-सामने, जानिए किसमें कितना है दम

नई दिल्ली:

IPL 2016 में एमएस धोनी की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने जहां अपने पहले ही मैच में डिफ़ेंडिंग चैंपियन को 9 विकेट से हराकर सबको चेताया, वहीं उनके पक्के दोस्त और चेन्नई सुपर किंग्स में लंबे समय तक साथ खेलने वाले सुरेश रैना की नई टीम गुजरात लॉयन्स ने भी अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर शानदार शुरुआत की है। अब धोनी और रैना की टीमें गुरुवार रात 8 बजे राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

ऐसे में आईपीएल 8 सीज़न तक एक साथ खेले एमएस धोनी और सुरेश रैना अब पहली बार एक-दूसरे के ख़िलाफ़ रणनीति बनाते नज़र आएंगे। अब दोनों के बीच मुक़ाबले पर फ़ैन्स की नज़र है।

क्या धोनी की रणनीति का जवाब होगा रैना के पास
आईपीएल की दोनों नई टीमें संतुलित नज़र आ रही हैं, लेकिन सबसे बड़ा अंतर कप्तानों की सोच का है। मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी की रणनीतियों का जवाब रैना ढूंढ पाते हैं या नहीं, क्योंकि धोनी के पास कप्तानी का जबर्दस्त अनुभव है और रैना ने निश्चित रूप से उनके नेतृत्व में खेलकर काफी कुछ सीखा होगा।

अश्विन हैं धोनी के पास, तो रैना के पास हैं ब्रावो
भारतीय पिचों पर अश्विन हमेशा ही धोनी का ट्रंप कार्ड रहे हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से वह फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वह कभी भी वापसी कर लेते हैं और स्पिनिंग ट्रैक पर उन्हें खेलना आसान नहीं होता। उनके अलावा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता में वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो का भी अहम योगदान रहा है, लेकिन वह अब सुरेश रैना के पास हैं। पिछले मैच में उन्होंने रैना की टीम गुजरात लॉयन्स की जीत में अहम रोल प्ले किया था। ब्रावो भारतीय विकेट पर अपनी स्लोवर गेंदों से खासे प्रभावी रहते हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अश्विन अधिक प्रभावी होंते हैं ब्रावो।

मार्श, भाटिया ने बॉलिंग और रहाणे ने बैटिंग में किया प्रभावित
पुणे सुपरजायंट्स की ओर से मुंबई के ख़िलाफ़ मैच में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों ने अपना दम दिखाया तो गेंदबाज़ी में भी टीम ईशांत शर्मा, मिचेल मार्श और रजत भाटिया ने प्रभावित किया। मैच में सबसे बड़ी बात रही कि अजिंक्य रहाणे ने 42 गेंदों पर नाबाद 66 रन बनाकर कप्तान धोनी का भरोसा जीत लिया।

अगर टीम के स्पिनरों की बात करें तो मुरुगन अश्विन कप्तान धोनी की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। मुरुगन ने मुंबई के ख़िलाफ़ 16 रन देकर 1 विकेट लिए। यहां आर अश्विन को ज़्यादा कुछ करने का मौक़ा नहीं मिला लेकिन उम्मीद है आगे के मैचों में उनका रोल अहम होगा।

फिंच, ब्रावो पर रहेगी नजर
दूसरी तरफ़ गुजरात लॉयन्स के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों दोनों ने पंजाब के ख़िलाफ़ मैच में दमदार प्रदर्शन किया। एरॉन फ़िंच ने 74 रन बनाए तो दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 रन तो ड्वेन ब्रावो ने 4 विकेट झटके। हालांकि फ़ैन्स को ब्रैंडन मैक्कुलम और सुरेश रैना से एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो फिर आज रात एक दिलचस्प मुकाबले को देखने के लिए तैयार हो जाइए...