आईपीएल 9 : मुंबई के सामने हैदराबाद की चुनौती

आईपीएल 9 : मुंबई के सामने हैदराबाद की चुनौती

सनराइजर्स हैदराबाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 9 में अब तक का सफर मिला जुला रहा है। टीम कभी एक चैंपियन की तरह खेलती है तो कभी जीत की दहलीज पर पहुंचकर खिलाड़ी उसे पार नहीं कर पाते। टीम का सामना अब सनराइजर्स हैदराबाद से है, जो शानदार फ़ॉर्म में दिखाई दे रही है।

मुंबई ने 9 मैच खेले हैं। उसे 5 में जीत और 4 में हार मिली है। पिछले 4 मैचों में मुंबई की लगातार जीत हुई है तो हैदराबाद ने 8 मैच खेलते हुए 5 में जीत हासिल की है। 3 मैच में उसे हार मिली है।

शुरुआत के मैचों में हार के बाद मुंबई ने जीत की लय पकड़ ली है और टीम एक मजबूत यूनिट की तरह दिखाई दे रही है। मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा (383 रन), पार्थिव पटेल (176 रन), अंबाटि रायडू (271 रन) और जॉस बटलर (164 रन) अच्छे फ़ॉर्म में हैं। मिचेल मैक्लेघन (13 विकेट), जसप्रीत बूमराह (11 विकेट) और टिम साउदी (7 विकेट) की रफ्तार मैच दर मैच खतरनाक हो रही है।

दूसरी तरफ हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर (410 रन) का फ़ॉर्म सफलता के किस्से बुन रहा है। तो शिखर धवन (228 रन) का लय में लौटना टीम के लिए राहत की बात है। अगर युवराज सिंह का बल्ला चल निकले तो हैराबाद के लिए सोने पर सुहागा हो जाएगा। वहीं मुंबई के वीरों को भुवनेश्वर कुमार (12 विकेट), मुस्ताफिज़ुर रहमान (10 विकेट) और मोज़ेज हेनरिकेज़ (5 विकेट) की तिकड़ी से सावधान रहना होगा।

अगर हैदराबाद के गेंदबाजों ने मुंबई के टॉप ऑर्डर को शुरुआत में चलता कर दिया तो मैच उसके कब्जे में होगा। दोनों टीमों के फ़ॉर्म को देखते हुए इतना तो तय है कि फ़ैन्स को एक जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com