IPL : स्टोइनिस के ऑलराउंड खेल से पंजाब ने दिल्ली को नौ रन से हराया

IPL : स्टोइनिस के ऑलराउंड खेल से पंजाब ने दिल्ली को नौ रन से हराया

मोहाली:

मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जड़ने के बाद तीन विकेट भी चटकाए, जिससे किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां दिल्ली डेयरडेविल्स को नौ रन से हरा दिया।

पंजाब ने स्टोइनिस (52) और रिद्धिमान साहा (52) के अर्धशतकों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 58 रन की साझेदारी की बदौलत पांच विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया जो आईपीएल 9 में उसका सर्वोच्च स्कोर है। दिल्ली की टीम इसके जवाब में सलामी बल्लेबाजों क्विंटन डिकाक (52) और संजू सैमसन (49) के बीच पहले विकेट की 70 रन की तेजतर्रार साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी।

पंजाब की ओर से स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मोहित शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 21 रन खर्च किए। पंजाब की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं, लेकिन टीम अंतिम स्थान पर ही है। नौ मैचों में लगातार दूसरी हार के बाद दिल्ली के पांच जीत से 10 अंक हैं, लेकिन वह तीसरे स्थान पर बरकरार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स को डिकाक और सैमसन की जोड़ी ने सतर्क शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में 51 रन जोड़े। डिकाक शुरूआत से ही अच्छी लय में नजर आए। सैमसन ने मोहित पर चौके के साथ खाता खोला, जबकि डिकाक ने लेग स्पिनर केसी करियप्पा और संदीप शर्मा पर चौके मारे।

डिकाक ने स्टोइनिस का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया, जबकि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा। उन्होंने स्टोइनिस पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसी ओवर में प्वाइंट पर अक्षर को कैच दे बैठे। उन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे।

विजय ने भी मौरिस पर चौका जड़ा, लेकिन इसी तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर डीप मिडविकेट पर कालरेस ब्रेथवेट को कैच दे बैठे। टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 45 रन बनाए। आईपीएल में पदार्पण कर रहे हाशिम अमला एक रन पर आउट हुए। साहा और स्टोइनिस ने इसके बाद पारी को संवारा। साहा ने शमी पर चौके के साथ खाता खोला, जबकि स्टोइनिस ने नदीम पर पारी का पहला छक्का जड़ा। उन्होंने तेज गेंदबाज ब्रेथवेट पर भी चौका और छक्का मारा। स्टोइनिस ने लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का सैंकड़ा पूरा किया।

स्टोइनिस ने जहीर खान (25 रन पर एक विकेट) पर एक रन के साथ 42 गेंद में आईपीएल का अपना पहला और टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसी ओवर में लांग आन पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। साहा ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने मिश्रा पर दो चौके जड़ने के बाद जहीर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर मौरिस पर दो रन के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

ग्लेन मैक्सवेल (16) ने मिश्रा पर छक्का जड़ा, लेकिन मैरिस की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए। अगली गेंद पर शमी ने साहा को भी मौरिस के हाथों कैच करा दिया। शमी पर मिलर ने चौका जड़ा। अक्षर ने शमी और मौरिस पर छक्कों के साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com