आईपीएल-9 का 10वां खिलाड़ी चोट के कारण बाहर, पुणे को लगा चौथा झटका

आईपीएल-9 का 10वां खिलाड़ी चोट के कारण बाहर, पुणे को लगा चौथा झटका

स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के नौंवे सीजन में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला बरकरार है। इसका सबसे ज्यादा असर पुणे की टीम को झेलना पड़ रहा है, जिसका चौथा खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ के रूप में आईपीएल से बाहर हो गया है। स्टीवन स्मिथ को कलाई में चोट के चलते आईपीएल से बाहर होना पड़ा है।

पुणे के चार खिलाड़ी चोट के चलते बाहर
इससे पहले पुणे के ही मिचेल मार्श साइड स्ट्रेन यानी मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हुए और पाफ डू प्लेसी अंगुली में चोट के चलते और केविन पीटरसन काल्फ़ इंजरी यानी दाहिनी पिंडली में चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। मतलब पुणे को प्लेइंग इलेवन में से चार खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोट के चलते खोना पड़ा है।

स्मिथ की कलाई में एक हफ्ते से था दर्द
स्मिथ के सीधे हाथ की कलाई में पिछले एक हफ़्ते से दर्द था और इसके लिए ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स मेडिसिन मैनेजर एलेक्स पुणे के साथ मिलकर इसका ध्यान रख रहे थे, लेकिन एलेक्स ने कहा कि वो ठीक नहीं हो रहे थे इसलिए उन्हें वापस बुलाया गया है और विंडीज़ दौरे से पहले उन्हें फ़िट रखने की कोशिश की जाएगी। एलेक्स के मुताबिक, जितनी जानकारी उन्हें इस चोट की है उसके हिसाब से यह ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन वह विंडीज़ में सीरीज़ से पहले उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय देना चाहते हैं।

बल्लेबाजी की एक अहम कड़ी थे
स्मिथ पुणे की बल्लेबाज़ी की एक अहम कड़ी थे। उन्होंने 8 मैचों में 270 रन 45 की औसत और 153.40 की स्ट्राइक रेट से बनाए। इस दौरान उन्होंने अपने टी-20 क्रिकेट का पहला शतक भी लगाया। रन बनाने के मामले में वह बस अपनी टीम में अजिंक्य रहाणे से ही पीछे थे, जिनके नाम फ़िलहाल 280 रन हैं।

पुणे की टीम फिलहाल छठे स्थान पर
पुणे की टीम फिलहाल अंक तालिका में छठे पायदान पर है और उसके नाम 8 मैचों में महज़ 2 जीत हैं। यहां से टॉप -4 में क्वालिफ़ाई करने के लिए पुणे को सभी 6 मैच जीतने होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com