आईपीएल 9: रेस में बने रहने के लिए मुबई-बैंगलोर के बीच करो या मरो का मुकाबला

आईपीएल 9: रेस में बने रहने के लिए मुबई-बैंगलोर के बीच करो या मरो का मुकाबला

नई दिल्ली:

पंजाब को रोमांचक मुक़ाबले में 1 रन से हराने के बाद रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के हौसले बुलंद हैं। विराट कोहली की सेना ने इस जीत के साथ ही प्ले ऑफ़ की रेस में अपने आप को बरक़रार रखा है।

पिछले मैच में विराट कोहली (20 रन) भले ही कुछ ख़ास नहीं चले, लेकिन लोकेश राहुल (25 गेंद 42 रन) और एबी डिविलियर्स (35 गेंद 64 रन) ने उनकी भरपाई कर दी और टीम ने 9 मैचों में 4 जीत व 5 हार के साथ 8 अंक बना लिए।

बैंगलोर का गेंदबाजी में लचर प्रदर्शन
डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की चुनौती से पार पाने के लिए कोहली को अपने गेंदबाज़ों को सूझबूझ से इस्तेमाल करना होगा तभी वो आगे का सफ़र बरक़रार रख सकते हैं। टूर्नामेंट में बैंगलोर के गेंदबाज़ों के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो शेन वॉटसन ने 14 विकेट, केन रिचर्ड्सन और यज़ुवेंदर चहल ने 7-7 विकेट ज़रूर लिए हैं, लेकिन वो भी अहम मौक़ों पर विपक्षी टीमों को रोक पाने में नाकाम रहे हैं।

दूसरी तरफ़ मुंबई को पिछले मैच में हैदराबाद ने 85 रन के बड़े अंतर से हराया। उस मैच में टॉप ऑर्डर के फ़्लॉप होने के बाद मुंबई की टीम कभी संभल नहीं पाई और उसे हार मिली।

मुंबई ने 5 मैच जीते, पांच हारे
वैसे मुंबई अपने दिन किसी भी टीम को धूल चटाने का माद्दा रखती है। बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में टीम संतुलित है। मुंबई के खाते में 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार हैं। मुंबई के 10 अंक हैं और वो भी बैंगलोर की तरह प्ले ऑफ़ की रेस में बनी हुई है।

अगर बैंगलोर के ख़िलाफ़ मुंबई लड़खड़ाई तो उसे प्ले ऑफ़ की रेस से हाथ धोना पड़ सकता है। इस सीज़न पिछली बार जब दोनों टीमें टकराई तो बाज़ी मुंबई के हाथ रही थी। दोनों ही टीमों के लिए प्ले ऑफ़ की रेस में बने रहने के लिए ये करो या मरो मुक़ाबले जैसा मौक़ा है, इसलिए फ़ैन्स के लिए रोमांच की गारंटी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com