हार पर बोले जहीर खान, यह केवल एक बुरा दिन था, आगे अच्छा होगा

हार पर बोले जहीर खान, यह केवल एक बुरा दिन था, आगे अच्छा होगा

कोलकाता:

कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों आईपीएल-9 के पहले मैच में ही नौ विकेट की करारी हार के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान बहुत चिंतित नहीं हैं और उन्होंने कहा कि यह उनकी टीम के लिए केवल एक बुरा दिन था।

डेयरडेविल्स आईपीएल के पिछले आठ सत्रों में कभी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। इस बार उसने अपनी टीम में बदलाव किए हैं, लेकिन केकेआर के खिलाफ टीम केवल 98 रन पर ढेर हो गई।

केकेआर ने केवल 14.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया था, लेकिन जहीर ने कहा कि टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है और डेयरडेविल्स को चुका हुआ मानना सही नहीं होगा। उन्होंने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, हां, मैं मुस्कुरा रहा हूं। मैं जानता हूं कि यह हमारे लिए मुश्किल दिन था, लेकिन यह केवल एक बुरा दिन था।

यह सत्र की शुरुआत है और मुझे उम्मीद है कि आगे सब कुछ अच्छा होगा। उन्होंने कहा, यह लंबा टूर्नामेंट है और हर टीम के लिए कोई दिन बुरा होता है। कुछ अवसरों पर ऐसा होता है। उम्मीद है कि हमारे लिए यह दिन बीत चुका है और हम बाकी मैचों पर ध्यान दे रहे हैं।

डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी नहीं चल पायी और टीम 17.4 ओवर में आउट हो गयी। जहीर ने हालांकि अपने बल्लेबाजों का बचाव किया। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों ने मैदान पर जिस तरह का रवैया दिखाया मैं उससे खुश हूं। गेंदबाजों ने विकेट लेने की पूरी कोशिश की। यह युवा टीम है। हमारे खिलाड़ी ऊर्जावान हैं। हम अवसर पैदा करेंगे।

ईडन गार्डन्स के धीमे विकेट पर डेयरडेविल्स ने दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी को नहीं उतारा लेकिन जहीर टीम संयोजन से खुश थे। उन्होंने कहा, डुमिनी उपलब्ध नहीं थे, लेकिन हम संयोजन से खुश हैं। इसको लेकर कोई अलग राय नहीं है। यह मुश्किल दिन था और हम इसे स्वीकार करते हैं।

एक साल बाद वापसी करने वाले जहीर ने कहा कि वह फिर से क्रिकेट मैदान पर लौटकर खुश हैं। जहीर ने इससे पहले 2015 आईपीएल में ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली थी। उन्होंने कहा, वापसी करके अच्छा लग रहा है। मैं थोड़ा अधिक कोशिश कर रहा हूं, लेकिन आप हर दिन सीखते हैं। मैं लंबे समय बाद मैदान पर उतरा। बचाव के लिए स्कोर कम था और ऐसे में एक गेंदबाज के रूप में आपको काफी कोशिश करनी होती है। मैं बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए अतिरिक्त स्विंग हासिल करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुल मिलाकर मैं वापसी से खुश हूं।

जहीर ने इसके साथ ही कहा कि मोहम्मद समी चयन के लिए फिट हैं। उन्होंने कहा, वह नेट्स पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह अच्छी तैयारियां कर रहे हैं। मैं उन्हें लेकर आश्वस्त हूं। वह काफी सकारात्मक हैं। डेयरडेविल्स का अगला मैच 15 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)