कोहली ने किस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की और धोनी के लिए क्या रही हार की वजह

कोहली ने किस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की और धोनी के लिए क्या रही हार की वजह

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल में यह पहली बार नहीं था जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आमने-सामने थे। लेकिन दोनों टीमों के बीच इस संस्करण का यह पहला मैच था जिसमें कोहली धोनी के ऊपर भारी पड़े। शुक्रवार को खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रन से मात  देकर इस संस्करण में अपनी दूसरी जीत हासिल की और कुल मिलाकर चार अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया।

कौन रहा मैच का हीरो
टॉस हारने के बाद रॉयल  चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20  ओवर में तीन विकेट पर 185 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से एबी  डिविलयर्स ने शानदार 83 रन बनाए जबकि कप्तान विराट कोहली ने 80 की शानदार पारी खेली। 186 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे जीत के करीब तो पहुंच गया लेकिन जीत नहीं पाया। पुणे की टीम पूरे 20 ओवर खेलते हुए आठ विकेट खोकर 172 रन बना पाई। पुणे की तरफ अंजिक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए जबकि कप्तान धोनी ने 41 रन की पारी खेली। आज के मैच के हीरो एबी डिविलयर्स रहे जिन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ शानदार फील्डिंग करते हुए दो कैच भी पकड़े। उन्हें “मैन ऑफ द मैच” का खिताब मिला।

कोहली ने किस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की
जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के कप्तान विराट कोहली ने एबी डिविलयर्स की जमकर तारीफ की। कोहली ने डिविलयर्स को एक शानदार  खिलाड़ी के साथ-साथ एक अच्छा इंसान भी बताया। कोहली का कहना था डिविलयर्स एक निस्वार्थ खिलाड़ी हैं जो अपने से ज्यादा दूसरे के बारे में सोचते हैं और दूसरे की मदद करते हैं। कोहली का यह भी कहना था कि डिविलयर्स उनकी पीढ़ी के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और यह कोहली के लिए सबसे खुशी की बात है कि वह डिविलयर्स के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। कोहली ने यह भी बताया कि वह डिविलयर्स से कई चीज सीखते हैं। कोहली का कहना था कि डिविलयर्स का बल्लेबाजी करने का तरीका, धैर्य, उनका संतुलन, प्रतिक्रिया यह सब कोहली के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी के लिए क्या रही हार की वजह
मैच हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ज्यादा गुस्से में नहीं लग रहे थे।  धोनी का कहना था कि उनकी टीम भले ही हार गई, लेकिन अच्छा खेली। धोनी ने केविन पीटरसन के रिटायर्ड हर्ट और स्टीवन स्मिथ के रन आउट को हार की वजह बताया। धोनी का यह भी कहना था कि उनकी टीम फील्डिंग में कमजोर है और बॉलिंग में और सुधार लाने  की जरूरत है। धोनी ने अजिंक्य रहाणे के साथ-साथ थिसारा परेरा की भी काफी तारीफ की। धोनी का कहना था कि परेरा का फॉर्म में लौटना टीम के लिए शुभ-संकेत है। परेरा ने आज शानदार बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 34 रन बनाए।