दिनारा में राजेंद्र सिंह पर बीजेपी ने लगाया है दांव

दिनारा में राजेंद्र सिंह पर बीजेपी ने लगाया है दांव

दिनारा से बीजेपी उम्‍मीदवार राजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दिनारा सीट बेहद खास बनी हुई है। वजह हैं यहां के बीजेपी उम्‍मीदवार राजेंद्र प्रसाद सिंह जिनकी जीत सु‍निश्चित करने के लिए बिहार के साथ ही झारखंड के सभी बड़े बीजेपी नेता दिनारा में डेरा जमाए हुए हैं।

झारखंड में चुनाव में बीजेपी की जीत के पीछे जिन लोगों का हाथ था उनमें से एक राजेंद्र सिंह भी हैं। उन्‍होंने राज्‍य में संगठन को फिर से स्‍थापित किया और पार्टी की जीत सु‍निश्चित।

49 वर्षीय राजेंद्र सिंह संघ के प्रचारक रह चुके हैं। करीब एक दशक पहले वह भारतीय जनता पार्टी में आए। पार्टी ने उन्‍हें दिनारा सीट से उम्‍मीदवार बनाया है और जिस तरह उनकी जीत के लिए पार्टी जोर लगा रही है, क्‍या पता चुनावी नतीजों में बीजेपी की अगर जीत हो तो जनता को शायद कोई चौंकाने वाली खबर भी मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौर करने वाली बात यह है कि दिनारा सीट से पिछले चुनाव में बीजेपी ने उम्‍मीदवार नहीं उतारा था क्‍योंकि तब ये सीट उस वक्‍त सहयोगी रही जेडीयू के खाते में गई थी। 2010 से ही जेडीयू नेता जय कुमार सिंह यहां से विधायक हैं। राजेंद्र सिंह बिहार विधानसभा चुनाव के लिए इस साल जुलाई में गठित अमित शाह की चार सदस्यीय टीम के सदस्य भी हैं। इसी बात से उनकी अहमियत का पता चलता है।