यह ख़बर 02 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पेटा के विज्ञापन में दिखाई देंगी दीया

खास बातें

  • दीया ने कहा, "एक जोड़ी जूतों या पर्स के लिए जिंदा जानवरों की खाल उतारना या उन्हें मार डालना न्यायसंगत नहीं ठहराया जा सकता।"
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने जानवरों की खाल के व्यापार के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था 'पीपल फॉर इथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स' (पेटा) का एक विज्ञापन किया है। पेटा के इस विज्ञापन में दीया एक सांप की तरह नजर आएंगी। जिसमें संदेश होगा, "फेस इट: एक्जॉटिक स्किन्स किल। वाइल्ड एनिमल्स बिलांग इन द वाइल्ड, नॉट इन यॉर वार्डरोब।"

दीया ने कहा, "एक जोड़ी जूतों या पर्स के लिए जिंदा जानवरों की खाल उतारना या उन्हें मार डालना न्यायसंगत नहीं ठहराया जा सकता।" उन्होंने कहा, "सांप व मगरमच्छ की नकली त्वचा का चुनाव कर आप इन जानवरों की त्वचा को चुराए बिना और उनकी हत्या किए बिना उनकी खूबसूरती को श्रद्धांजलि दे सकते हैं।" विज्ञापन में दीया के शरीर से खून निकलता दिखेगा। जिसे देखकर लगेगा कि जैसे अभी-अभी उनकी खाल निकाली गई है। प्रख्यात फोटोग्राफर जतिन कम्पानी ने इस विज्ञापन की शूटिंग की।
पेटा इंडिया ने हाल ही में दीया के निर्माण गृह 'बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट' को 'हीरो ऑफ द एनिमल्स' पुरस्कार दिया था। निर्माण कम्पनी को अपनी फिल्म 'लव, ब्रेकप्स, जिंदगी' में बेघर कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करने की वजह से यह पुरस्कार दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें