यह ख़बर 06 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गंभीर यह महसूस ना करे कि उसे दरकिनार किया गया : द्रविड़

खास बातें

  • भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाए जाने से गौतम गंभीर को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि उसे दरकिनार किया गया है।
मुंबई:

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाए जाने से गौतम गंभीर को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि उसे दरकिनार किया गया है। द्रविड़ ने कहा कि कोहली को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है लेकिन उन्होंने कहा कि उसे अभी खुद को कप्तानी के लायक साबित करने के लिए लम्बा सफर तय करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया। वह टेस्ट और वनडे दोनों में अच्छा खेला। चयनकर्ताओं ने उसे इसका ईनाम दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ विराट को खुद को कप्तानी के लायक साबित करने के लिए लम्बा सफर तय करना है। हमने अतीत में देखा है कि उपकप्तान होने के यह मायने नहीं हैं कि आप अगले कप्तान है।’’ यहां आईपीएल पांच के लिए राजस्थान रॉयल्स की जर्सी के लॉन्च के समय द्रविड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘‘उसके फार्म का उसे पुरस्कार मिला है लेकिन गौतम गंभीर को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि उसे दरकिनार किया गया है। वैसे भी इस समय बतौर कप्तान धोनी बेहतरीन है और किसी और विकल्प की तलाश करने की जरूरत नहीं है।’’ द्रविड़ ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ ड्रेसिंग रूम में बिताये समय के आधार पर वह कह सकते हैं कि इस चैम्पियन बल्लेबाज का ध्यान सिर्फ सौवें अंतरराष्ट्रीय शतक पर नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com