यह ख़बर 12 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'गुंडाराज' में निकाय चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा : माया

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों की समीक्षा के लिए रविवार को बुलाई गई बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की बैठक में पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी कमेटियों को भंग करने की घोषणा की।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों की समीक्षा के लिए रविवार को बुलाई गई बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की बैठक में पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी कमेटियों को भंग करने की घोषणा की और कहा कि प्रदेश में 'गुंडाराज' की वापसी हो गई है, इसे देखते हुए पार्टी आगामी निकाय चुनाव नहीं लड़ेगी।

माल एवेन्यू स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित अखिल भारतीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मायावती ने सभी मंडल कमेटियों, जिला कमेटियों, विधानसभा कमेटियों और भाईचारा कमेटियों को भंग करने की घोषणा करते हुए नए सिरे से प्रमुख नेताओं की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की।

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सभी मंडलों के समन्वयकों तथा निर्वाचित एवं पराजित विधायकों को बुलाया गया था।

मायावती ने कहा, "चुनाव के दौरान कई नेताओं और मंडलीय समन्वयकों ने जमीनी हकीकत से मुझे दूर रखा।" गलत रिपोर्ट देने वाले पार्टी नेताओं को उन्होंने जमकर लताड़ लगाई।

समाजवादी पार्टी (सपा) पर प्रहार करते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि सपा सरकार के लौटते ही प्रदेश में गुंडाराज की वापसी हो गई है। इसके मद्देनजर बसपा ने आगामी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "बसपा अपने लोगों के जान-माल की हिफाजत और उन्हें खून-खराबे से बचाने के लिए स्थानीय निकाय चुनाव में भाग नहीं लेगी। जो पार्टी नेता या कार्यकर्ता निकाय चुनाव लड़ेगा, पार्टी उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कारवाई करेगी।"

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से भी पार्टी के पदाधिकारी और नेता शामिल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2014 से पहले लोकसभा का मध्यावधि चुनाव होने का अंदेशा जताते हुए मायावती ने कहा, "आप लोग कमर कसकर लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें। लोकसभा चुनाव तय समय से पहले भी हो सकता है।"