यह ख़बर 14 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बढ़े किराए के विरोध में पीएम से मिलेंगे तृणमूल सांसद

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपने ही वरिष्ठ नेता और रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने रेल यात्री भाड़े में प्रस्तावित वृद्धि को वापस नहीं ली तो उनकी मंत्री पद से छुट्टी की जा सकती है।
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपने ही वरिष्ठ नेता और रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने रेल यात्री भाड़े में प्रस्तावित वृद्धि को वापस नहीं ली तो उनकी मंत्री पद से छुट्टी की जा सकती है।

लोकसभा में 19 सदस्यीय तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि भाड़े में प्रस्तावित बढ़ोतरी को वापस लेने के लिए पार्टी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल कल प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करेगा। भाड़े में वृद्धि का पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी किराये में वृद्धि के खिलाफ कटौती प्रस्ताव लाएगी। उन्होंने कहा, ‘रेल मंत्रालय के लिए हम किसी और नाम का प्रस्ताव देंगे।’ बहरहाल बंदोपाध्याय ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी के नेता त्रिवेदी पार्टी के निर्देशों का पालन करेंगे और किराये में वृद्धि को वापस ले लेंगे।

बंदोपाध्याय ने कहा, ‘हमारा मानना है कि यह :वृद्धि: जन विरोधी नीति है । अगर जरूरत हुई तो हम मुद्दे पर कटौती प्रस्ताव लाएंगे।’ उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर समझौता करने के विचार में बिल्कुल नहीं है। उन्होंने कहा कि त्रिवेदी सरकार में तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि कुछ ताकतें पर्दे के पीछे से उकसाने का प्रयास कर रही हैं और उपयुक्त समय पर हम उनका भंडाफोड़ करेंगे।’ बंदोपाध्याय ने कहा कि हर किसी को जानना चाहिए कि तृणमूल एकजुट है और अपनी नेता ममता बनर्जी के लिए प्रतिबद्ध है। जो लोग पार्टी के निर्देशों का पालन नहीं करते वे पार्टी छोड़ सकते हैं। बंदोपाध्याय ने कहा, ‘उनसे हमें कोई लगाव नहीं है।’ संसदीय पार्टी के नेता के रूप में बंदोपाध्याय ने कहा कि त्रिवेदी को उन्होंने बता दिया है कि बढ़ोतरी को वापस लिया जाना चाहिए और उन्हें याद दिलाया है कि पार्टी के कारण ही वह उस पद पर बने हुए हैं। बंदोपाध्याय ने कहा कि एनसीटीसी और भाड़ा बढ़ोतरी के मुद्दे पर तृणमूल के सभी सांसद कल संसद भवन परिसर में धरना देंगे।