यह ख़बर 22 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक में दोबारा मुख्यमंत्री बन सकते हैं येदियुरप्पा

खास बातें

  • कर्नाटक में मुख्मंत्री पद को लेकर चल रहे विवाद के बीच सूत्रों से खबर आई है कि येदियुरप्पा फिर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।
नई दिल्ली:

कर्नाटक में मुख्मंत्री पद को लेकर चल रहे विवाद के बीच सूत्रों से खबर आई है कि येदियुरप्पा फिर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इसी बीच झारखीरोली समेत कुछ विधायकों ने राज्यपाल एचआर भारद्वाज से मिलकर यह इच्छा जाहिर की है कि वह सद्दानंद गौड़ा को ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

कर्नाटक में पैदा हुए राजनीतिक संकट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर पर देर रात तक चर्चा की इन नेताओें में अरुण जेटली भी शामिल थे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने दिल्ली पहुंच कर प्रेस से बातचीत में राज्य में नेतृत्व बदलाव की अटकलों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी से उनकी बात हो गई है और नेतृत्व बदलने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

उधर, सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी गई है जिसमें कोर्ट ने कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ लोकायुक्त की एफआईआर को खारिज कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर सुप्रीम कोर्ट में येदियुरप्पा के खिलाफ सुनवाई होती है तो उन्हें मुश्किल हो सकती है। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ यह अपील श्रीजन बाशा ने की है जिसने इससे पहले भी राज्य लोकायुक्त के पास येदियुरप्पा के खिलाफ केस किया था।