यह ख़बर 23 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

झूलन के पांच विकेट और अमिता के अर्द्धशतक से भारत जीता

खास बातें

  • मध्यम गति की गेंदबाज झूलन गोस्वामी के पांच विकेट के बाद अमिता शर्मा की नाबाद 55 रन की शानदार अर्द्धशतकीय पारी से भारत ने पांचवें और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 33 गेंद रहते आठ विकेट से हराया।
विशाखापट्टनम:

मध्यम गति की गेंदबाज झूलन गोस्वामी के पांच विकेट के बाद अमिता शर्मा की नाबाद 55 रन की शानदार अर्द्धशतकीय पारी से भारत ने पांचवें और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 33 गेंद रहते आठ विकेट से हराया।

भारत ने इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप से रोक दिया जिसने 4-1 से सीरीज अपने नाम की।

झूलन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया को 18.5 ओवर में 89 रन पर ढेर करने में सफल रही।

इसके जवाब में भारत ने अमिता शर्मा के 47 गेंद में नौ चौके से बने 55 रन से 14.3 ओवर में दो विकेट पर 92 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलामी बल्लेबाज अमिता और पूनम रावत (16 गेंद में 16 रन, दो चौके) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई। भारत ने 72 रन पर हरमनप्रीत कौर (09) का दूसरा विकेट गंवाया। अंत में अमिता और मिताली राज (चार गेंद में एक चौके से नाबाद चार रन) ने जीत की औपचारिकता पूरी की।