यह ख़बर 03 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आरुषि केस : सुनवाई 9 तक टली, जमानत के लिए हाईकोर्ट गईं नूपुर तलवार

खास बातें

  • आरोपी नूपुर की मांग पर कोर्ट ने सीबीआई को केस से जुड़े तमाम कागजात नूपुर को देने के निर्देश दिए। वहीं, नूपुर ने जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी अर्जी दायर की है।
गाजियाबाद:

आरुषि तलवार और हेमराज हत्याकांड में गाजियाबाद की विशेष अदालत में सुनवाई 9 मई तक के लिए टल गई है। आरोपी नूपुर तलवार ने सीबीआई से केस के दस्तावेज की मांग की, जिसके बाद कोर्ट ने सीबीआई को तमाम कागजात नूपुर को देने के निर्देश दिए। इस बीच, नूपुर तलवार ने जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दायर की है।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में होने की वजह से नूपुर डासना जेल से ही कोर्ट पहुंचीं। उन्होंने सोमवार को गाजियाबाद की सीबीआई अदालत के सामने सरेंडर कर दिया था, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में डासना जेल भेज दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाजियाबाद की अदालत से जमानत रद्द होने के बाद नूपुर तलवार जमानत की आस लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं। इससे पहले, निचली अदालत ने यह कहते हुए उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी कि नूपुर फरार हो सकती हैं। कोर्ट ने कहा कि वह अपनी बेटी और नौकर की हत्या की आरोपी हैं और उनके ऊपर सबूतों को मिटाने के भी आरोप हैं। इस मामले में आरोपी ठहराने के लिए उनके खिलाफ पहली नजर में सबूत हैं, इसलिए उन्हें जमानत देने पर विचार नहीं किया जा सकता।