यह ख़बर 05 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत-पाक को करीब ला सकता है क्रिकेट : अजहर महमूद

खास बातें

  • पाकिस्तानी ऑलराउंडर अजहर महमूद का मानना है कि क्रिकेट के जरिये भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार लाने में मदद मिलती है, क्योंकि खेल की कोई सीमाएं नहीं होती।
चंडीगढ़:

पाकिस्तानी ऑलराउंडर अजहर महमूद का मानना है कि क्रिकेट के जरिये भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार लाने में मदद मिलती है, क्योंकि खेल की कोई सीमाएं नहीं होती। महमूद ब्रिटिश पासपोर्ट होने के कारण आईपीएल-5 में खेलने वाले अकेले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा इससे पहले भी क्रिकेट के कारण दोनों देशों के रिश्तों में सुधार हुआ और ऐसा फिर से हो सकता है। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे महमूद ने कहा, 1997 में जब हमने दौरा किया था, दोनों देशों के बीच तनाव था। उस दौरे के बाद तनाव कम हो गया और स्थिति में सुधार हुआ। खेल की कोई सीमा नहीं होती। इससे पहले भी क्रिकेट के कारण दोनों देश एक-दूसरे के करीब आए और उम्मीद है कि भविष्य में भी खेल यही भूमिका अदा करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और पाकिस्तान के बीच 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद कोई द्विपक्षीय क्रिकेट शृंखला नहीं खेली गई। महमूद ने कहा, मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच तनाव कम होगा तथा दो अच्छे पड़ोसियों की तरह हम साथ में रहकर आगे बढ़ेंगे, जो प्रत्येक पाकिस्तानी और प्रत्येक भारतीय के लिए भी अच्छा होगा।