यह ख़बर 05 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : प्रणब की उम्मीदवारी को डीएमके का समर्थन

खास बातें

  • राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी के नाम पर उन्हें आपत्ति नहीं है और अगर राष्ट्रपति के लिए प्रणब का नाम सामने आता है, तो वह समर्थन करेंगे।
चेन्नई:

राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी के नाम पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। करुणानिधि ने कहा कि अगर राष्ट्रपति के लिए प्रणब का नाम सामने आता है, तो मैं उसका समर्थन करूंगा। वहीं एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता ने कहा है कि उनकी पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। उन्होंने साफ किया कि अभी तक किसी ने इस मुद्दे पर उनसे संपर्क नहीं किया है।

राष्ट्रपति चुनावों के नजदीक आते ही राजनीतिक दल अपनी−अपनी ताकत तौल रहे हैं। पार्टियां आम राय की बात कर रही हैं, लेकिन सबकी नजर कांग्रेस पर है कि वह पहले अपने पत्ते खोले। यह माना जा रहा है कि ममता बनर्जी इस मसले पर यूपीए का समर्थन करेंगी, चाहे उम्मीदवार जो भी हो। मुलायम भी ऐसा ही इशारा कर चुके हैं। जबकि शरद पवार इस बात से इनकार कर रहे हैं कि उनके सामने कोई नाम आया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब बीजेपी भी राह देख रही है कि पहले कांग्रेस अपना उम्मीदवार घोषित करे, जबकि पीए संगमा अचानक आदिवासी राष्ट्रपति की वकालत में खड़े हो गए हैं। उन्होंने 9 मई को आदिवासी विधायकों और सांसदों की एक बैठक भी रखी है। लेकिन अभी तक राष्ट्रपति पद के लिए सिर्फ दो ही नाम चल रहे हैं हामिद अंसारी और प्रणब मुखर्जी।