यह ख़बर 06 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुम्बई इंडियंस ने सुपरकिंग्स को 2 विकेट से हराया

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 49वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दो विकेट से हरा दिया।
मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 49वें लीग मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दो विकेट से हरा दिया। मुकाबला इतना रोमांचक था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुम्बई ने आखिरी गेंद पर जीत का चौका दागा।

सुपरकिंग्स द्वारा जीत के लिए रखे गए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मुम्बई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सचिन तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत करने आए हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन आठ रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। फ्रेंकलिन को बेन हिल्फेनहास ने एक रन के निजी योग पर मुरली विजय के हाथों लपकवाया।

पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद तेंदुलकर (74) ने रोहित शर्मा (60) के साथ मिलकर पारी को सम्भाला और दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की।

तेंदुलकर को रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर फाफ ड्यू प्लेसिस ने शानदार कैच लपका। उन्होंने 44 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन के निजी योग पर वह ड्वेन ब्रावो की गेंद पर बोल्ड हो गए।

अम्बाती रायडू को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। रायडू अपना खाता भी नहीं खोल सके। रोहित को जडेजा ने बोल्ड किया। उन्होंने 46 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए।

रॉबिन पीटरसन खाता खोले बगैर रनआउट हुए। हरभजन और लसिथ मलिंगा शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए। ब्रावो ने हरभजन को और हिल्फेनहास ने मलिंगा को अपना शिकार बनाया।

हरफनमौला ड्वेन स्मिथ नौ गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 24 रन और रुद्रप्रताप सिह एक रन पर नाबाद लौटे।

सुपरकिंग्स की ओर से जडेजा, ब्रावो और हिल्फेनहास ने दो-दो जबकि अश्विन ने एक विकेट झटका।

इससे पहले, सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए जिसमें हरफनमौला ब्रावो के सबसे अधिक 33 गेंदों पर बनाए गए 40 रन शामिल हैं।

मुम्बई ने टॉस जीतकर सुपरकिंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सलामी बल्लेबाज विजय और ड्यू प्लेसिस ने 5.2 ओवरों में 47 रन जोड़कर सुपरकिंग्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। ड्यू प्लेसिस के रूप में सुपरकिंग्स का पहला विकेट गिरा। ड्यू प्लेसिस नौ रन के निजी योग पर रनआउट हुए।

विजय 29 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रुद्र प्रताप ने बोल्ड किया। बेहतरीन लय में दिख रहे सुरेश रैना के रूप में सुपरकिंग्स का तीसरा विकेट गिरा।

रैना ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। फ्रेंकलिन की गेंद पर रुद्रप्रताप को कैच थमाने से पहले रैना ने ब्रावो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। चौथे विकेट के रूप में ब्रावो आउट हुए, जिन्हें लसिथ मलिंगा ने बोल्ड किया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 15 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। धोनी को रुद्रप्रताप ने रोहित के हाथों कैच कराया। आउट होने से पहले धोनी ने ब्रावो के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की।

एल्बी मोर्कल (3) के रूप में रुद्रप्रताप ने अपना तीसरा शिकार किया। हरफनमौला जडेजा को नौ रन के निजी योग पर मलिंगा ने फ्रेंकलिन के हाथों कैच कराया।

अश्विन के रूप में सुपरकिंग्स का आठवां विकेट गिरा। अश्विन (शून्य) को मलिंगा ने हरभजन सिंह के हाथों कैच कराया। सुब्रह्ययम बद्रीनाथ एक रन पर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुम्बई की ओर से रुद्रप्रताप और मलिंगा ने तीन-तीन जबकि फ्रेंकलिन ने एक विकेट झटका।