यह ख़बर 08 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : किंग्स इलेवन ने दर्ज की छठी जीत

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए 53वें लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने डेक्कन चार्जर्स को 25 रन से पराजित कर दिया।
हैदराबाद:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए 53वें लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने डेक्कन चार्जर्स को 25 रन से पराजित कर दिया। इस तरह किंग्स इलेवन ने 12 मैचों में छठी जीत दर्ज कर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

मनदीप सिंह को 75 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। किंग्स इलेवन की ओर से मनदीप सिंह ने सर्वाधिक 75 रन बनाए।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। डेक्कन की ओर से डेनियल हैरिस ने 30 अक्षत रेड्डी ने 24 रनों का योगदान दिया।

डेक्कन चार्जर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा। धवन पारी के दूसरे ओवर में ही आठ रन बनाकर प्रवीण कुमार की गेंद पर अजहर महमूद को कैच थमा बैठे। उस समय टीम का कुल योग 10 रन था। इसके बाद पांचवें ओवर में पार्थिव पटेल 17 रन बनाकर अवाना की गेंद पर बोल्ड हो गए। पटेल ने 13 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया।

डेनियल हैरिस 30 रन बनाकर 11वें ओवर में आउट हुए। हैरिस ने 29 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। अक्षत रेड्डी ने 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद कैमरन वाइट ने आठ, कुमार संगकारा ने चार, अभिषेक झुनझुनवाला ने 19 और आशीष रेड्डी ने आठ रन बनाए।

किंग्स इलेवन की ओर से प्रवीण कुमार, अजहर महमूद और डेविड हसी ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि पीयूष चावला को एक सफलता मिली।   

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। किंग्स इलेवन की ओर से मनदीप सिंह ने सर्वाधिक 75 रन बनाए।

किंग्स इलेवन का पहला विकेट शान मार्श के रूप में सातवें ओवर में गिरा। मार्श ने 20 गेंदों में तीन चौके की मदद से 22 रन बनाकर शिखर धवन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उस समय टीम का कुल योग 55 रन था। इसके बाद आठवें ओवर में नितिन सैनी महज दो रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। आशीष रेड्डी की गेंद पर वह पगबाधा करार दिए गए।  

डेविड हसी 12वें ओवर में 16 रन के निजी योग पर प्रताप सिंह की गेंद पर हैरिस को कैच थमा बैठे। हसी ने 16 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया। मनदीप सिंह ने 48 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रन बनाए। वह आशीष रेड्डी की गेंद पर 16वें ओवर में बोल्ड हो गए। अजहर महमूद 14 रन के निजी योग पर रनआउट हो गए।

डेविड मिलर 28 और सिद्धार्थ चिटनिस छह रन बनाकर नाबाद रहे। मिलर ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

डेक्कन चार्जर्स की ओर से आशीष रेड्डी को दो सफलता मिली जबकि शिखर धवन और प्रताप सिंह ने एक-एक विकेट चटकाए।

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में किंग्स इलेवन ने अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें से उसे छह में जीत जबकि छह मैचों में हार मिली है। 12 अंकों के साथ किंग्स इलेवन अंक तालिका में पाचवें स्थान पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चार्जर्स ने भी अब तक 12 मैच खेले हैं लेकिन उसे दो में जीत जबकि नौ मैचों में हार नसीब हुई है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। पांच अंक लेकर चार्जर्स नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।