यह ख़बर 08 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टैट, वाटसन ने दिलाई रॉयल्स को शाही जीत

खास बातें

  • शान टैट की धारदार गेंदबाजी के बाद शेन वाटसन के तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पुणे वारियर्स को लगातार छठी शिकस्त देते हुए सात विकेट की जीत से शीर्ष चार में पहुंच गया।
पुणे:

'रफ्तार के सौदागर' आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट (13 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी और उसके बाद हरफनमौला शेन वॉटसन (90) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवे संस्करण के अंतर्गत सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए 52वें लीग मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को सात विकेट से हरा दिया।

रॉयल्स के अब 12 मैचों से 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है वहीं वॉरियर्स के 13 मैचों से आठ अंक हैं और वह तालिका में आठवें स्थान पर है। वॉटसन ने 51 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्के लगाए। बेहतरीन पारी के लिए वॉटसन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

वॉरियर्स द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 22 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए।

रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे खाता खोले बगैर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्टीवन स्मिथ के हाथों लपके गए। रहाणे जब आउट हुए उस समय रॉयल्स का कुल स्कोर चार रन था।

कप्तान राहुल द्रविड़ 14 रन के निजी योग पर आउट हुए। उन्हें वायने पार्नेल ने माइकल क्लार्क के हाथों कैच कराया। द्रविड़ ने वॉटसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

युवा बल्लेबाज अशोक मेनारिया ने 18 रन का योगदान दिया। उन्हें क्लार्क की गेंद पर मिथुन मन्हास ने कैच किया। मेनारिया ने वॉटसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। ओवैस शाह चार रन के निजी योग पर नाबाद लौटे। वॉरियर्स की ओर से पार्नेल, भुवनेश्वर और क्लार्क ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए।

वॉरियर्स की ओर से अनुस्तूप मजूमदार 30, क्लार्क 16, कप्तान सौरव गांगुली 14, रॉबिन उथप्पा 13, एंजेलो मैथ्यूज और मन्हास ने 11-11 रन बनाए। हरफनमौला स्मिथ (18) और पार्नेल (2) नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल्स की ओर से बोथा और बिन्नी ने एक-एक विकेट झटका।

अन्य खबरें