यह ख़बर 09 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हेलीकॉप्टर हादसे में बाल-बाल बचे अर्जुन मुंडा

खास बातें

  • झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रांची में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें मुंडा और उनकी पत्नी को मामूली चोटें आई हैं।
रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रांची में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा को मामूली चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

पीटीआई के मुताबिक मुंडा के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि हवा में 10 मिनट चक्कर लगाने के बाद जब हेलीकॉप्टर लैंड नहीं कर पाया, तो यह एयरपोर्ट में गिर गया। हादसे में मुंडा और उनकी पत्नी को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं अपोलो अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा। हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर है।

झारखंड के पुलिस महानिदेशक जीएस रथ ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हेलीकॉप्टर में उनकी पत्नी, एक विधायक, एक सुरक्षा अधिकारी और दो पायलट थे। उन्होंने बताया कि हेलीकाप्टर अपने गंतव्य (कुचई) में नहीं उतर पाया, तो पायलट ने उसे रांची वापस लाने का फैसला किया। वहां भी उसने हेलीकाप्टर उतारने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो पाया।

उन्होंने बताया कि हेलीकाप्टर को जबर्दस्ती उतारा गया और इस प्रक्रिया में मुख्यमंत्री और हेलीकाप्टर में सवार अन्य लोगों को कुछ चोटें आईं, लेकिन सभी सुरक्षित हैं। रथ ने कहा किहेलीकाप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्हें कुछ चोटें आई हैं। उन्हें अपोलो अस्पताल ले जाया गया है लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।

रथ ने बताया कि हेलीकाप्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा है, इसलिए कुछ विमानों के रवाना होने में देरी हुई। उन्होंने कहा, इस मामले की डीजीसीए जांच होगी। हवाईअड्डा अधिकारी इस संबंध में व्यवस्था कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले वर्ष मई में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू का हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण राज्य के पर्वतीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में खांडू और हेलीकाप्टर में सवार चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी। इससे पूर्व सितंबर 2009 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की कुरनूल जिले में हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।