यह ख़बर 09 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आमिर-अशोक में मुलाकात : फास्ट ट्रैक कोर्ट का मिला आश्वासन

खास बातें

  • कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में आमिर खान ने बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। मुलाकात के बाद दोनों ने एक साझा बयान में कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के मामले में आरोपित सभी डॉक्टरों के मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने के लिए हाई
जयपुर:

कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में आमिर खान ने बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। मुलाकात के बाद दोनों ने एक साझा बयान में कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के मामले में आरोपित सभी डॉक्टरों के मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने के लिए हाई कोर्ट से अपील की जाएगी।

कन्या भ्रूण हत्या के मामले को लेकर फिल्म अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मुलाकात की और उनसे इस संबंध में चलाये गये स्टिंग ऑपरेशन के मुकदमों को फास्टट्रेक अदालत में ले जाने का अनुरोध किया।

फिल्म अभिनेता और ‘सत्यमेव जयते’ टीवी शो के प्रस्तोता आमिर खान ने गहलोत से कन्या भ्रूण हत्या को लेकर छह साल पहले किए गए स्टिंग आपरेशन के मुकदमों को फास्टट्रेक में ले जाने का विशेष अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने आमिर खान को आश्वासन दिया है कि वह राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से इस बारे में अनुरोध करेंगे। मुलाकात के बाद आमिर और गहलोत ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया।

आमिर ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या पर अंकुश लगाने जैसे जनता से जुड़े 13 और मुद्दे जनता के बीच लेकर आउंगा, लेकिन इसको जानने के लिए आपको रविवार तक इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या पर अंकुश लगाना समाज के लिए अहम मुद्दा है।

गौरतलब है कि टीवी शो सत्यमेव जयते में आमिर खान ने देश के तमाम हिस्सों में कन्या भ्रूण हत्या के मामलों को उठाया था। रविवार को टीवी पर आए इस कार्यक्रम में राजस्थान के दो पत्रकारों द्वारा इस मामले में किए गए खुलासे के बाद से सरकार की सुस्ती को उजागर किया गया था।

बताया जा रहा है कि खुलासे के बाद सरकार ने उन तमाम डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। तमाम सरकारी डॉक्टरों को प्रमोशन भी नहीं दिए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)