यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक भाजपा में संकट गहराया, बात करने के लिए नायडू रवाना

खास बातें

  • बुधवार को 20 विधायकों की पार्टी प्रमुख को चिट्ठी लिखे जाने के बाद येदियुरप्पा के समर्थक 12 सांसदों ने मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को लिखकर विधायक दल की आपात बैठक बुलाने की मांग की है।
बेंगलुरू:

कर्नाटक बीजेपी का संकट गहराया गया है। बुधवार को 20 विधायकों की पार्टी प्रमुख को चिट्ठी लिखे जाने के बाद येदियुरप्पा के समर्थक 12 सांसदों ने मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को लिखकर विधायक दल की आपात बैठक बुलाने की मांग की है।

वहीं, मुख्यमंत्री गौड़ा ने बैठक बुलाने से इनकार कर दिया है। अब यह सब सांसद और विधायक शुक्रवार को बेंगलुरु में बैठक करेंगे। येदियुरप्पा के समर्थकों की इस बैठक में आगे की रणनीति पर होगा विचार किया जाएगा।

कहा जा रहा है कि यह सभी नेतागण राज्यपाल के पास जा सकते हैं। घटना की गंभीरता को भांपते हुए मामला सुलझाने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू को तुरंत दिल्ली से बेंगलुरु रवाना कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बुधवार को भी कई विधायकों सीएम को लिखित में आवेदन किया था कि विधायक दल की बैठक बुलाई जाए। सीएम गौड़ा ने बैठक बुलाने से साफ़ इनकार कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उनके तकरीबन 25 विधायकों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की थी। मामले ने नए सिरे से तूल पकड़ा जब कुछ अखबारों ने मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष ईश्वरप्पा के लिखे खत को छाप दिया जो उन्होंने पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी को लिखा था। इसमें येदियुरप्पा के साथ ही पांच अन्य मंत्रियों के ख़िलाफ़ पार्टी विरोधी गतिविधि के लिए कार्रवाई की मांग की गई है।