यह ख़बर 10 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

छोटी फिल्मों के लिए ज्यादा प्रचार घातक है : अनंत महादेवन

खास बातें

  • अनंत महादेवन का मानना है कि जिन लोगों को ‘अर्थ’ और ‘सारांश’ जैसी फिल्में पसंद आई, उन्हें फिर मानवीय संवेदनाओं से लबरेज फिल्म देखने को मिलेगी।
आगरा:

‘अर्थ’, ‘सारांश’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसी चर्चित फिल्मों के पटकथा लेखक स्व. सुजीत सेन की डायरी के

पन्नों से निकली एक कहानी रुपहले पर्दे पर ‘लाइफ इज गुड’ नाम की फिल्म का रूप ले चुकी है। इस फिल्म को अभिनेता-निर्देशक अनंत महादेवन ने निर्देशित किया है।

अनंत महादेवन का मानना है कि जिन लोगों को ‘अर्थ’ और ‘सारांश’ जैसी फिल्में पसंद आई, उन्हें फिर मानवीय संवेदनाओं से लबरेज फिल्म देखने को मिलेगी। वह कहते हैं, यह फिल्म सुजीत सेन के जीवन के कुछ प्रसंगों पर केंद्रित है। लेकिन खास बात यह है कि इस फिल्म को दस साल के बच्चों से लेकर 60 साल तक के बुजुर्ग भी पसंद करेंगे।

‘लाइफ इज गुड’ में जैकी श्रॉफ मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा मोहन कपूर, रजत कपूर, नकुल सहदेव और अंकित श्रीवास्तव अहम भूमिका में हैं।

लीक से हटकर बनी इस फिल्म की सफलता के बारे में फोन से बात करते हुए अनंत महादेवन ने कहा कि टिकट खिड़की की सफलता महत्वपूर्ण है लेकिन आज हर तरह की फिल्म का दर्शक वर्ग है। ज़रूरी यह है कि हम लक्ष्य दर्शक वर्ग तक अपनी फिल्म को पहुंचा पाएं। कम बजट की फिल्म के लिए प्रचार महत्वपूर्ण है, लेकिन अत्याधिक प्रचार भी नुकसानदायक साबित होता है, क्योंकि फिर दर्शकों की अपेक्षा कुछ और होती है।

एकतानंद बैनर के तले बनी इस फिल्म को लेकर निर्माता आनंद शुक्ला और निर्देशक अनंत महादेवन खासे उत्साहित हैं। उनका मानना है कि फिल्म दर्शकों के जेहन में अरसे तक जीवित रहेगी। अनंत महादेवन कहते हैं... ‘मैं इस फिल्म को सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेश में भी प्रदर्शित कराना चाहता हूं। फिल्म समारोह में भेजना चाहता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह फिल्म दर्शकों को दिल से पसंद आएगी।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अनंत महादेवन साल 2010 में सफल मराठी फिल्म ‘मी सिंधुताई सापकल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा और संवाद लेखक का पुरस्कार जीत चुके हैं। इस फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। हिन्दी में ‘दिल विल प्यार व्यार’ और ‘दिल मांगे मोर’ समेत वह करीब आधा दर्जन फिल्में निर्देशित कर चुके हैं।