यह ख़बर 13 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चंदीला के चंगुल में फंसा पुणे, रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार

खास बातें

  • अपने बल्लेबाजों और इस सत्र में पहली हैट्रिक लेने वाले अजीत चंडिला के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के पांचवें संस्करण के 60वें लीग मुकाबले में पुणे व
जयपुर:

अपने बल्लेबाजों और इस सत्र में पहली हैट्रिक लेने वाले अजीत चंडिला के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स टीम ने अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 60वें लीग मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 45 रनों से हरा दिया।

वॉरियर्स की यह लगातार आठवीं हार है। राजस्थान की ओर से जहां अजिंक्य रहाणे (61) और शेन वॉटसन (58) ने बल्ले से अहम योगदान दिया वहीं गेंदबाजी में अजीत चंडिला ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए 13 रन देकर चार प्रमुख विकेट हासिल किए। इस सत्र में पहली हैट्रिक लेकर अपना नाम रिकार्डबुक में दर्ज कराने वाले चंडिला की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 26 रन के कुल योग पर ही वॉरियर्स के चार विकेट झटक लिए थे। चंडिला को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स टीम द्वारा रखे गए 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी। इसमें स्टीवन स्मिथ के सबसे अधिक 37 रन शामिल हैं। इसके अलावा कैलम फर्ग्युसन और एंजेलो मैथ्यूज ने 23-23 रनों का योगदान दिया।

राजस्थान की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले धीमी गति के गेंदबाज चंडिला ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने आए अनुभवी सौरव गांगुली (2), विस्फोटक बल्लेबाज जेसी राइडर (1), अच्छे फार्म में चल रहे रोबिन उथप्पा (6) और अनस्तुप मजूमदार (9) को आउट किया।

इसके अलावा जोहान बोथा और शेन वॉटसन ने दो-दो विकेट प्राप्त किए। शॉन टेट को भी एक सफलता मिली। बोथा ने फर्ग्युसन और स्मिथ का विकेट लिया जबकि टेट ने भुवनेश्वर कुमार (3) को आउट किया। वॉटसन ने मैथ्यूज और राहुल शर्मा (0) का विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम ने अजिंक्य रहाणे (61) और शेन वॉटसन (58) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 170 रन बनाए।

रहाणे 47 गेंदों पर सात चौके लगाए जबकि वॉटसन ने 31 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान राहुल द्रविड़ का विकेट 29 रनों के कुल योग पर गिरने के बाद रहाणे और वॉटसन ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े।

इसके बाद रहाणे ने ब्रैड हॉज (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी निभाई। द्रविड़ 21 रन के निजी योग पर आशीष नेहरा की गेंद पर विकेट के पीछे रोबिन उथप्पा के हाथों लपके गए थे। द्रविड़ ने 20 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए।

वॉरियर्स की ओर से आशीष नेहरा ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर तीन सफलता हासिल की। एक विकेट एंजेलो मैथ्यूज को मिला।

राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 14 मैच खेले हैं जिनमें से उसे सात में जीत मिली है जबकि सात मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है। 14 अंकों के साथ रॉयल्स अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉरियर्स ने अब तक 15 मैच खेले हैं जिनमें से उसे चार में जीत नसीब हुई है जबकि 11 मैचों में वॉरियर्स को शिकस्त झेलनी पड़ी है। आठ अंक लेकर वॉरियर्स अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।