यह ख़बर 14 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आरुषि और हेमराज हत्याकांड : 16 मई से सुनवाई

खास बातें

  • आरुषि और हेमराज हत्याकांड से जुड़े सीबीआई के सभी दस्तावेज सौंपने की नूपुर और राजेश तलवार की याचिका पर ग़ाजियाबाद की सेशंस कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई सारे दस्तावेज दे।
गाजियाबाद:

आरुषि और हेमराज हत्याकांड से जुड़े सीबीआई के सभी दस्तावेज सौंपने की नूपुर और राजेश तलवार की याचिका पर ग़ाजियाबाद की सेशंस कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई सारे दस्तावेज दे। इस मामले की अगली सुनवाई 16 मई से होगी। अदालत ने इस बात पर भी जोर दिया कि आपोप तय करने के लिए सुनवाई आरंभ की जाए।

जरूरी कागजात तलवार दंपती को देने की अपील पर अदालत ने कहा कि सभी जरूरी कागजात उन्हें दे दिए जाए। साथ ही कोर्ट ने सीबीआई की दलील सुनने के बाद कहा कि वह यह देखेगी कि कागजात दिए जा सकते हैं या नहीं। सीबीआई का कहना है कि कई कागजात ऐसे हैं जो मुकदमे में काफी अहम है और जिसके तलवार दंपती को दिए जाने से मुकदमा कमजोर होगा।

सुनवाई के लिए नूपुर तलवार को डासना जेल से सेशन्स कोर्ट लाया गया है। 11 मई को इस मामले की पहली सुनवाई के दौरान तलवार दंपती की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुनवाई के दौरान तलवार के वकील ने कहा था कि सीबीआई ने उन्हें सारे दस्तावेज नहीं सौंपे हैं जिसके जबाव में सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया था कि सिर्फ वही दस्तावेज नहीं दिए गए हैं जिन पर सीबीआई तलवार दंपती पर केस चलाने के लिहाज से भरोसा नहीं कर रही। इसके अलावा आज नूपुर की 14 दिन की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है।