यह ख़बर 15 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली शान से पहुंची प्ले ऑफ में, पंजाब की मुश्किलें बढ़ी

खास बातें

  • उमेश यादव और वरुण आरोन ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया तो बल्लेबाजी में माहेला जयवर्धने का अनुभव काम आया, जिससे दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग के कम स्कोर वाले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।
नई दिल्ली:

उमेश यादव और वरुण आरोन ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया तो बल्लेबाजी में माहेला जयवर्धने का अनुभव काम आया, जिससे दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग के कम स्कोर वाले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे पंजाब को शुरू से आखिर तक झटके लगते रहे। केवल कप्तान डेविड हसी ही टिककर खेल पाए। उन्होंने 35 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए।

पंजाब की टीम आठ विकेट पर 136 रन ही बना पाई। उसे कम स्कोर पर रोकने में यादव (21 रन देकर तीन विकेट) और आरोन (19 रन पर दो विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। दिल्ली ने चोटी के चार विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन जयवर्धने (49 गेंद पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 56 रन) एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने नमन ओझा (29 गेंद पर 34) के साथ 58 रन और इरफान पठान (दस गेंद पर 19) के साथ 45 रन की महत्वपूर्ण साझेदारियां की। इससे दिल्ली ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 140 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली के अब 14 मैच में 20 अंक हो गए हैं जबकि पंजाब के इतने ही मैच में 14 अंक हैं। उसे प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की शुरुआत भी कमोबेश पंजाब जैसी ही रही। वीरेंद्र सहवाग (नौ गेंद पर आठ रन) और डेविड वार्नर (आठ गेंद पर 14 रन) की उसकी खतरनाक सलामी जोड़ी चौथे ओवर तक पवेलियन में विराजमान थी। सहवाग ने प्रवीण कुमार पर छक्का लगाकर खाता खोला तो वार्नर ने अजहर महमूद पर दो चौके लगाकर अपने तेवर दिखाए।