यह ख़बर 16 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अहमदाबाद धमाका : चार साल बाद घर लौटा मृत विपुल पटेल!

खास बातें

  • एक शख्स जिसके बारे में माना जा रहा था कि वो 2008 के अहमदाबाद ब्लास्ट में मारा गया है वो चार साल बाद घर लौट आया। घर में खुशी का माहौल है लेकिन उसके गायब होने और वापसी कई सवाल भी हैं।
अहमदाबाद:

एक शख्स जिसके बारे में माना जा रहा था कि वो 2008 के अहमदाबाद ब्लास्ट में मारा गया है वो चार साल बाद घर लौट आया। घर में खुशी का माहौल है लेकिन उसके गायब होने और वापसी कई सवाल भी हैं।

बता दें कि 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद शहर में 17 धमाके आतंकियों ने किए और 50 से ज्यादा जानें गई। कई परिवारों के सदस्यों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इनमें से एक विपुल पटेल का परिवार था। जब विपुल घर नहीं लौटे तब विपुल के परिवार को लगा वह भी धमाकों की भेंट चढ़ गए। लेकिन विपुल चार साल बाद लौट आए और परिवार काफी खुश है।

धमाकों के करीब 50 दिन बाद तक विपुल जब घर वापस नहीं पहुंचा तब एक दिन परिवार ने अखबार में एक फोटो देखी जो धमाकों में मारा गया था और पुलिस उसकी पहचान नहीं कर पा रही थी। ऐसे में परिवार फोटो लेकर पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें लाश सौंप दी और परिवार ने लाश का अंतिम संस्कार कर दिया।

लेकिन अब जब वह घर वापस आया है तब उसने कहा कि वह परिवार की अनबन से परेशान था और वह इसे से नाराज हो कर घर छोड़कर चला गया था। वह दोस्तों के साथ दूसरे शहर में जाकर नौकरी करने लगा था।

इस बीच में परिवार ने डेथ सर्टिफिकेट तक ले लिया था। अब परिवार ने सरकार से अपील की है कि जारी किया गया डेथ सर्टिफिकेट वापस ले लिया जाए और धमाकों के मरे लोगों को दिए गए पांच लाख रुपये भी वापस ले लिए जाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com