यह ख़बर 19 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बहराइच में बस में आग लगने से 16 यात्रियों की मौत

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के बहराइच में शुक्रवार रात एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। यहां श्रद्धालुओं से भरी बस सड़क पर खड़े हुए एक ट्रक से टकरा गई और टक्कर के बाद बस में जबरदस्त आग लग गई।
बहराइच:

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शुक्रवार देर रात चिलवरिया चीनी मिल के पास एक बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी आग में 16 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है।

पुलिस अधीक्षक बीपी कनौजिया ने बताया कि बस अंबेडकरनगर के किछोछा शरीफ से करीब 60 जायरीन को लेकर दरगाह शरीफ जा रही थी। चिलवरिया चीनी मिल के सामने उसकी ट्रक से टक्कर हो गई, जिससे बस में आग लग गयी। उन्होंने बताया कि आग में जलने से सात महिलाओं सहित 16 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हादसे में 14 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से दो को लखनऊ रेफर किया गया है। बाकी का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन और श्रम मंत्री डॉ वकार अहमद शाह मौके पर पहुंच गए हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस हादसे में गहरा दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को एक-एक लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।