यह ख़बर 19 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर माल्या को मानहानि का नोटिस

खास बातें

  • क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैच पर बदसलूकी का आरोप लगाने वाली अमेरिकी महिला ने अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के निदेशक सिद्धार्थ माल्या को नोटिस भेजा है।
नई दिल्ली:

क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैच पर बदसलूकी का आरोप लगाने वाली अमेरिकी महिला ने अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के निदेशक सिद्धार्थ
माल्या को नोटिस भेजा है। यह नोटिस उन्हें उनके कल के ट्वीट पर भेजा गया, जिसमें महिला के बारे में सिद्धार्थ ने आपत्तिजनक राय जताई थी। महिला के वकील ने नोटिस में पूछा है कि सिद्धार्थ माल्या पर मानहानि का मुकदमा क्यों न दायर किया जाए।

महिला की वकील का कहना है कि पीड़ित महिला से बिन शर्त माफी मांगी जानी चाहिए। अमेरिकी महिला जोहल हमीद दिल्ली महिला आयोग में भी सिद्धार्थ माल्या के खिलाफ शर्त दायर करने पर विचार कर रही हैं।

गौरतलब है कि सिद्धार्थ माल्या ने अपनी आईपीएल टीम के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैच के अमेरिकी महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद अपने ट्वीट में उक्त महिला को आड़े हाथों लिया। टीम के निदेशक सिद्धार्थ ने महिला पर बकवास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यहां तक कहा कि, ‘‘वह उस रात मेरे पीछे पड़ गई थी और मुझसे मेरा बीबीएम (ब्लैकबेरी मैसेंजर) पिन मांग रही थी।’’ बाद में सिद्धार्थ ने अपने ट्वीट का बचाव किया और कहा कि वह उसके चरित्र पर सवाल नहीं उठा रहे हैं, बल्कि केवल सच्चाई बयां कर रहे हैं।

सिद्धार्थ से जब पूछा गया कि क्या उनकी टिप्पणी को अपमानजनक समझा जाए, उन्होंने एनडीटीवी से कहा, ‘‘मैं केवल सच्चाई सामने रख रहा हूं। मैं अपने किसी बयान को वापस नहीं ले रहा हूं। उसने (महिला) जो कुछ कहा, यह ट्वीट उसके जवाब में था। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने साफ किया है कि यदि ल्यूक ने कुछ गलत किया होगा, तो वह जरूरी प्रतिबंध झेलेगा। मैं इसे अपमानजनक नहीं मानता, क्योंकि मैंने सुना था कि महिला अपने मंगेतर की पिटायी के बारे में बात कर रही थी। वह लड़का वास्तव में उसका मंगेतर नहीं था।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धार्थ ने कहा, ‘‘ल्यूक मेरा खिलाड़ी है और आरसीबी एक परिवार जैसा है। इसलिए मैं निश्चित तौर पर अपने खिलाड़ी के बचाव की कोशिश करूंगा। लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मैंने अभी तक उससे बात नहीं की।’’ पॉमर्सबैच को एक होटल में अमेरिकी महिला से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने और उसके मंगेतर की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।