यह ख़बर 20 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक में घोटाला उजागर करने पर अफसर ने जान गंवाई

खास बातें

  • कर्नाटक में सहकारी आवास समितियों में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने पर हमले के शिकार वरिष्ठ अधिकारी का रविवार को बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में सहकारी आवास समितियों में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने पर हमले के शिकार वरिष्ठ अधिकारी का रविवार को बेंगलुरु के एक अस्पताल में निधन हो गया। उन पर कुछ लोगों ने 15 मई को प्राणघातक हमला किया था, जिसके बाद वह अस्पताल में जीवन रक्षा प्रणाली पर थे।

पुलिस उपायुक्त बीआर रविकांत गौड़ा ने पत्रकारों को बताया कि एसपी महंतेश ने रविवार तड़के दम तोड़ दिया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की है, लेकिन गौड़ा ने कहा, हमारे हाथ कुछ पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं। कर्नाटक प्रशासनिक सेवा (केएसएस) के अधिकारी महंतेश सहकारिता विभाग के लेखा परीक्षा विभाग में कार्यरत थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतक के परिजनों ने बताया कि उन्होंने कई सहकारी आवास समितियों में बड़े पैमाने पर घोटालों का पर्दाफाश किया था, जिसमें भूखंडों का आवंटन वरिष्ठ अधिकारियों एवं राजनीतिज्ञों को किया गया था। इसके बाद से करीब 80 सहकारी आवास समितियों जांच के घेरे में आ गई हैं। इसमें से अधिकतर बेंगलुरु में मौजूद हैं। मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने महंतेश की मौत पर उनके परिजनों से दुख प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया है।