यह ख़बर 22 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली को हराकर कोलकाता शान से फाइनल में

खास बातें

  • यूसुफ पठान की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 18 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
पुणे:

यूसुफ पठान की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 18 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

कोलकाता के 163 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम सुनील नरेन (24 रन पर दो विकेट) और जाक कैलिस (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

दिल्ली की ओर से महेला जयवर्धने ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। ब्रैंडन मैकुलन ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश करते हुए दो कैच और दो स्टंप किए।

इससे पहले, कोलकाता ने यूसुफ की 21 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी के अलावा लक्ष्मी रतन शुक्ला (11 गेंद में नाबाद 24, तीन चौके, एक छक्का) के साथ उनकी 56 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 162 रन बनाए। केकेआर की ओर से कप्तान गौतम गंभीर (32), ब्रैंडन मैकुलम (31) और जाक कैलिस (30) ने भी उम्दा पारियां खेली।

कोलकाता की टीम ने इस जीत के साथ ही 27 मई को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया जबकि दिल्ली को बुधवार को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर का इंतजार करना होगा। दिल्ली को 25 मई को दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम का सामना करना होगा और इस मैच का विजेता फाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर में 24 रन तक ही अपने दोनों आक्रामक सलामी बल्लेबाजों कप्तान वीरेंद्र सहवाग (10) और डेविड वार्नर (07) के विकेट गंवा दिए। टीम इन झटकों से कभी नहीं उबर पाई। वार्नर को साकिब अल हसन जबकि सहवाग को लक्ष्मीपति बालाजी ने आउट किया। दोनों बल्लेबाजों के कैच मैकुलम ने लपके।