यह ख़बर 22 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत दौरा करेंगी इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें

खास बातें

  • भारत को अगस्त 2012 से मार्च 2013 के बीच इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। इस दौरान भारतीय टीम तीनों टीमों के साथ 10 टेस्ट, पांच एकदिवसीय और चार ट्वेंटी-20 मैच खेलेगी।
नई दिल्ली:

भारत को अगस्त 2012 से मार्च 2013 के बीच इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। इस दौरान भारतीय टीम तीनों टीमों के साथ 10 टेस्ट, पांच एकदिवसीय और चार ट्वेंटी-20 मैच खेलेगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगस्त-सितम्बर में भिड़ंत होगी। इस श्रृंखला में दो टेस्ट और दो ट्वेंटी-20 मैच खेले जाएंगे।

हैदराबाद और बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेले जाएंगे जबकि ट्वेंटी-20 मैच विशाखापट्टनम और चेन्नई मे होंगे।

इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ चार टेस्ट, दो ट्वेंटी-20 और पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। यह श्रृंखला नवम्बर 2012 से दिसम्बर 2012 तक होगी।

टेस्ट और ट्वेंटी-20 श्रृंखला नवम्बर-दिसम्बर में होगी। ट्वेंटी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच पुणे के सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में होगा। यह इस मैदान पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

इसके बाद इंग्लिश टीम क्रिसमस के लिए स्वदेश लौट जाएगी। इसके बाद वह नए साल में लौटेगी और पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। इस श्रृंखला के मैच रांची, राजकोट और धर्मशाला जैसे कुछ नए आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी-मार्च 2013 में भिड़ंत होगी। इसमें चार टेस्ट होंगे। मार्च का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है।