यह ख़बर 02 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जीत गए येदियुरप्पा, शेट्टर बनेंगे मुख्यमंत्री!

खास बातें

  • माना जा रहा है कि पार्टी आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किसी भी प्रकार से शर्मींदगी उठाने के मूड में नहीं है। पार्टी को डर है कि येदियुरप्पा के समर्थन कहीं पार्टी के समर्थित प्रत्याशी से इतर जाकर मतदान न कर दें।
नई दिल्ली:

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की दक्षिण भारत में पहली बार बनी सरकार में चला आ रहा संकट खत्म होता दिख रहा है। पार्टी के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा की मांग के आगे झुकते हुए पार्टी ने सदानंद गौड़ा को सीएम पद से हटाने का वादा किया है। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी अब येदियुरप्पा की ओर से लिंगायत नेता जगदीश शेट्टर को सीएम बनाने को तैयार हो गई।

माना जा रहा है कि पार्टी आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किसी भी प्रकार से शर्मींदगी उठाने के मूड में नहीं है। पार्टी को डर है कि येदियुरप्पा के समर्थन कहीं पार्टी के समर्थित प्रत्याशी से इतर जाकर मतदान न कर दें। इसके अलावा अब पार्टी को यह भी डर सताने लगा है कि कहीं गौड़ा के समर्थक अब क्रास वोटिंग का हिस्सा न बन जाएं।

साथ ही मामले को सुलझाने के लिए आज सीएम सदानंद गौड़ा पार्टी हाईकमान से बातचीत करने के लिए दिल्ली आ रहे हैं।

29 जून को येदियुरप्पा के समर्थन में नौ मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अब इन मंत्रियों ने येदियुरप्पा से पार्टी हाईकमान की बात के बाद अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

पहले खबर आ रही थी कि पार्टी के वरिष्ठ नेता नेतृत्व परिवर्तन के मूड में नहीं है। इसके अलावा पार्टी ने येदियुरप्पा को कुछ आश्वासन दिया है। वहीं बागी गुट नेतृत्व परिवर्तन से कम में राजी होने को तैयार नहीं था। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि 5 जुलाई से पहले पार्टी किसी बड़े नतीजे पर पहुंच जाएगी।

इस बीच येदियुरप्पा समर्थक गुट ने मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा को हटाने के लिए सिर्फ चार दिनों का वक्त दिया है।  यह तारीख पांच जुलाई को समाप्त हो रही है। वहीं इससे पहले रविवार को जगदीश शेट्टर के मकान पर हुई बैठक में 51 विधायकों के समर्थन का दावा किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके यहां अंदाज़न 43 विधायक, 11 विधान परिषद के सदस्य और 8 सांसद मौजूद थे। लेकिन ख़ुद येदियुरप्पा और उनकी नज़दीकी शोभा करंदलाजे मौजूद नहीं थीं। यानी ये लोग अगर चाहें तो सदानंद गौड़ा की सरकार गिर सकती है।

अन्य खबरें