यह ख़बर 08 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माही की मौत का गड्ढा खोदने वाला जेल गया

खास बातें

  • हरियाणा में बीते दिनों माही नामक चार वर्षीय बच्ची की मौत के जिस बोरवेल में गिरने से हुई थी, उसे खोदने और लावारिश छोड़ने वाले रोहताश तयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
गुड़गांव:

हरियाणा में बीते दिनों माही नामक चार वर्षीय बच्ची की मौत के जिस बोरवेल में गिरने से हुई थी, उसे खोदने और लावारिश छोड़ने वाले रोहताश तयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ज्ञात हो कि मानेसर के नजदीक कासना गांव में मासूम माही 20 जून की रात अपने दोस्तों के साथ खेलते वक्त 70 फुट गहरे बोरवेल में गिर गई थी।

माही के पिता का नाम नीरज उपाध्याय है। नीरज अपनी पत्नी, बेटी माही और छोटे बेटे के साथ जिस घर में रहते थे, तयाल उसका मालिक है। वह दिल्ली के नजफगढ़ में रहता है।

तयाल ने अपने कासना स्थित घर के गेट के बाहर बोरवेल खुदवाया था। लेकिन बोरवेल खुदाई के रास्ते में चट्टान आ जाने के बाद उसने जून के दूसरे सप्ताह में बोरवेल को लावारिश खुले हालात में छोड़ दिया था।

पुलिस ने बताया कि तयाल को भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (भाग 2) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बोरवेल में 86 घंटों से अधिक समय तक फंसे रहने के बाद 24 जून को माही की मौत हो गई थी।

तयाल ने पहले जिला न्यायालय और उसके बाद पंजाब एवं हरियाण उच्च न्यायालय में अपनी जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद पुलिस के सामने आत्मसम्पर्ण कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तयाल को रविवार को न्यायिक दंडाधिकारी सचिन यादव के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उसे 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया।