यह ख़बर 12 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बांग्लादेशी महिला के मोहजाल में फंसा लेफ्टिनेंट कर्नल, गिरफ्तार

खास बातें

  • सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल पर आईएसआई की संदिग्ध एजेंट एक बांग्लादेशी महिला से फेसबुक पर अनाधिकारिक संपर्क बनाने का मामला चल रहा है।
नई दिल्ली:

सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल पर आईएसआई की संदिग्ध एजेंट एक बांग्लादेशी महिला से फेसबुक पर अनाधिकारिक संपर्क बनाने का मामला चल रहा है। इस महिला ने इससे पहले पिछले साल भी एक भारतीय अधिकारी को अपने मोहजाल में फांसा था।

सेना सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के सूरतगढ़ जिले में तैनात इस अधिकारी पर फेसबुक पर महिला से अनाधिकारिक संपर्क बनाने के लिए कोर्ट ऑफ एन्क्वायरी (सीओआई) में मामला चल रहा है।

उन्होंने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के लोगों ने देखा कि यह अधिकारी फेसबुक पर बांग्लादेशी महिला से लगातार संपर्क में थे और चैटिंग करते थे।

हालांकि सेना सूत्रों ने कहा कि उनके बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं बना था, ये संबंध केवल साइबर जगत तक ही सीमित थे।

रिपोर्टों मे कहा गया है कि सेना अधिकारी को महिला ने मोहजाल में बांध लिया था। विदेशी खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर उसे मई में शहर के एक होटल से बांग्लादेशी महिला के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था।

शीबा नाम की यह महिला ने इससे पहले एक दूसरे भारतीय लेफ्टिनेंट कर्नल को भी अपने मोहजाल में फंसाया था। उस समय अधिकारी बांग्लादेश में की तैनात था। इसके बाद उस अधिकारी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने लिए ब्लैकमेल किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला और अधिकारी के साथ में फिल्माए गए टेप दिखाकर आईएसआई एजेंटों ने सेना अधिकारी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के लिए ब्लैकमेल किया था।