यह ख़बर 13 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के जाने के बाद एंटनी बने सरकार में नंबर दो!

खास बातें

  • इस बारे में गुरुवार को उस समय संकेत मिला, जब कैबिनेट की बैठक में रक्षामंत्री एके एंटनी को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बगल में सीट दी गई।
नई दिल्ली:

वित्तमंत्री के पद से प्रणब मुखर्जी के इस्तीफे के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि रक्षा मंत्री एके एंटनी को सरकार में नंबर दो का दर्जा दिया गया है।

इस बारे में गुरुवार को उस समय संकेत मिला, जब कैबिनेट की बैठक में एंटनी को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बगल में सीट दी गई। सूत्रों ने बताया कि एंटनी को प्रधानमंत्री के दाहिनी ओर कुर्सी दी गई, जहां आमतौर पर मुखर्जी बैठते थे। प्रधानमंत्री के बाईं ओर सामान्य रूप से कैबिनेट सचिव अजीत सेठ बैठे।

वित्तमंत्री पद से इस्तीफा देने के पूर्व प्रणब मुखर्जी वस्तुत: सरकार में नंबर दो थे और प्रधानमंत्री के सरकारी दौरों पर बाहर होने की स्थिति में मुखर्जी दिल्ली में रहते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले हफ्ते ऐसी अटकलें थीं कि एनसीपी नेता और कृषिमंत्री शरद पवार को नंबर दो का दर्जा दिया गया है, क्योंकि पीएमओ की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बाद पवार का ही नाम था। मुखर्जी के हट जाने के बाद कांग्रेस को लोकसभा में नेता पद के बारे में भी फैसला करना है।