यह ख़बर 16 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दलित आंदोलन के हश्र से क्षुब्ध पूर्व बीएसपी नेता ने किया आत्मदाह

खास बातें

  • एसपी के मुताबिक बसपा के पुराने कार्यकर्ता और दलित आंदोलन से जुड़े बलिराम प्रसाद ने कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली।
आजमगढ़:

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ शहर में दलित उत्थान आंदोलन के वरिष्ठ कार्यकर्ता और बसपा के पूर्व कारकुन ने कथित रूप से मौजूदा व्यवस्था में जनप्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर कचहरी परिसर स्थित अम्बेडकर पार्क में आग लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) विजय सिंह मीणा ने बताया कि बसपा के पुराने कार्यकर्ता और अम्बेडकर समाज पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे दलित आंदोलन से जुड़े बलिराम प्रसाद (65) ने कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली।

उन्होंने बताया कि भरी कचहरी के अम्बेडकर पार्क में हुई यह वारदात देखकर आसपास मौजूद लोगों ने प्रसाद को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मीणा ने बताया कि प्रसाद की जेब से एक खत भी मिला है, जिसमें प्रसाद ने मौजूदा व्यवस्था में जनप्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खत में लिखा है कि दलित उत्थान के लिए उनके तथा अन्य समर्पित लोगों की कुर्बानियों का कोई मोल नहीं मिला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।